होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Jyotish Shastra: महिलाएं बिछिया पहनने में ना करें यह गलती, वरना...

Jyotish Shastra: महिलाएं बिछिया पहनने में ना करें यह गलती, वरना...

Jyotish Shastra: भारतीय परंपरा के अनुसार, हर महिला शादी के बाद पैरों में बिछिया पहनती है और 16 श्रृंगारों में 15वें पायदान पर पैर की उंगलियों में बिछिया पहनने का रिवाज होता है। सुहागन महिलाओं की मांग में सोने और पैरों में चांदी के आभूषण होने चाहिए। इस तरह आभूषण धारण करने से यह आपके मन को बहुत ही शांति प्रदान करते हैं और आपके पारिवारिक जीवन में खुशियां भी लाता है। वहीं कुछ महिलाएं गलत तरीके से बिछिया पहन लेती हैं तो उनके जीवन में और उनके पति पर अनेक प्रकार की मुसीबतें आ सकती हैं। तो आइए जानते हैं महिलाओं को बिछिया पहनने में कौन सी गलतियां नही करनी चाहिए।

महिलाओं को अपने पैरों से बिछिया उतार कर किसी दूसरी महिला को कभी नहीं देने चाहिए। ऐसा करने से परिवार तथा पति के कार्यों में हानि होने लगती है और उनका पति हमेशा कर्ज में डूबा रहता है और उसके ऊपर हमेशा मानसिक तनाव बना रहता है। जहां से भी धन की प्राप्ति होती है, उसके वह कार्य भी बंद हो जाते हैं।

हमारे वेदों और पुराणों में कहा गया है कि, महिलाओं को ऐसी पायल और बिछिया रखनी चाहिए जिसमें कम आवाज हो। ऐसा करने से पति की सभी समस्याओं को टाला जा सकता है और ऐसा करने से जीवन में आ रही सभी परेशानियां समाप्त हो सकती हैं। तथा साथ ही खुशहाल जीवन का आनंद लिया जा सकता है।

मान्यता है कि, कई बार महिलाएं एक-दूसरे से पायल-बिछिया बदल कर पहन लेती हैं, जोकि शास्त्र सम्मत नहीं होता है और ऐसा करने से जीवन में परेशानियों का अंबार लग जाता है।

Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। INH24x7 इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।


संबंधित समाचार