होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

12 October 2021 राशिफल: मंगलवार का राशिफल (today Horoscope)

12 October 2021 राशिफल: मंगलवार का राशिफल (today Horoscope)

12 October 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी की तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

मेष

आपके जीवन में साकारात्मकता के कारण आए बदलाव लोगों के लिए प्रेरणा बन सकता है। जल्द ही ट्रैकिंग की योजना बना सकते हैं। असफलता से टूटने के बदले इसे चुनौती के तौर पर लेना होगा। सेहत के प्रति सतर्कता रखना जरुरी लग रहा है।

वृषभ

स्कूल से पास करने के बाद करियर के कई विकल्प खुले हैं अपने जुनून और सपने का अनुसरण करें। किसी नए संबंध के साथ बहुत जल्दी निर्णायक स्थिति में पहुंचना सही नहीं होगा, धैर्य से काम ले सकते हैं। जिस किसी इंसान को आप सोशल मीडिया पर फॉले करते हैं वो आपको फिटनेस के लिए प्रेरित करेगा।

मिथुन

पढाई के क्षेत्र में मुश्किल दौर से गुजरने वाले लोग अपनी ताकत और कमजोरी का एहसास कर पाएंगे। परिवार का जो सदस्य आपके उपर भरोसा करता है उसका सपोर्ट और प्यार मिलते रहने की उम्मीद है। खाने पीने के मामले में आपको स्वाद से ज्यादा सेहत को तरजीह देनी चाहिए ,सेहत के लिए आवश्यक है।

कर्क

यदि विदेश जाकर पढने की इच्छा रखते हैं तो स्कॉलरशिप के लिए प्रयास करना काम आसान कर देगा। अपनी जीवनशैली में थोड़ा बदलाव लाने का प्रयास करें इससे आपकी सेहत में अच्छा बदलाव आएगा। कोई आपके किसी रोमांचक ट्रिप पर चलने के लिए आग्रह कर सकता है, मजेदार यात्रा के लिए तैयार रहें।

सिंह

आज कम पैसे में अच्छा मनोरंजन कर पाने का मौका मिलने वाला है, जमकर मजा लिए जाने की उम्मीद है। सोशल मीडिया के शौकिन लोगों के फॉलोअर बढने की उम्मीद है। जिनकी लाइफ में सबकुछ अनुकूल चल रहा है बड़े घर में शिफ्ट होने का प्लान कर सकते हैं, डाइट को लेकर सतर्क रहें।

कन्या

पुरस्कार मिलना काम की सराहना हो सकती है। स्कूल खुलने के बाद अब आपको नई परिस्थिति में ढलने के अलावा और कोई विकल्प नहीं मिलने वाला है। परिवार के बुजुर्ग को अकेलापन दूर करने के लिए आपके सहारे की जरुरत पड़ सकती है। बोटिंग के शौकिन लोग किसी बेहतरीन जगह पर शौक पूरा करने जा सकते हैं।

तुला

यदि आप शैक्षणिक स्तर पर सफल होना चाहते हैं तो वर्तमान का सदुपयोग सीखें। आप में से कुछ लोगों को रुका हुआ एरियर मिल जाने से आर्थिक मजबूती मिलेगी। यदि आपको ट्रोल किया जा रहा है तो बेहतर है कि आप उसे नजरअंदाज करते रहें। मानसिक सेहत के साथ साथ फिजिकल फिटनेस भी महत्वपूर्ण है ।

वृश्चिक

ऑनलाइन क्लास के लिए किसी ट्रिप को केंसिल करना जरुरी नहीं। किसी पुराने निवेश के मेच्यौर हो जाने से आपको आर्थिक स्तर पर बड़ी मदद मिलने की उम्मीद है। नियमित व्यायाम करने वालों के लिए अपनी सेहत और फिटनेस को मेंटेंन करना आसान हो जाएगा। पैतृक संपत्ति प्राप्त करने के लिए किया जाने वाला इंतजार खत्म होने का समय गया है।

धनु

इस डिजिटल युग में जहां कहीं से काम करना आसान हो गया है पढाई पर फोकस रखना मुश्किल होगा। आपमें से कुछ लोग अंततः अपने पसंद के शहर में शिफ्ट होने में सफल रहेंगे। बर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे लोगों को जीत मिलने की संभावना नजर आ रही है। आर्थिक स्तर पर आपकी स्थिति बेहतर होने की उम्मीद दिख रही है,आमदनी बढाने के रास्ते खुलेंगे।

मकर

वर्दीधारी नौकरी या सेना में नौकरी करने वाले लोगों के लिए अनुकूल समय रहने की उम्मीद है। आपको अपने बढते हुए खर्च पर नियंत्रण रखने की जरुरत महसूस होने वाली है। माता पिता से कुछ छुपाने का प्रयास सही नहीं होगा। स्कूल या कॉलेज के ग्रुप का किसी ट्रिप पर जाने की संभावना बन रही है,आप उसका हिस्सा हो सकते हैं।

कुंभ

किसी विशेषज्ञ के साथ काम करने का अवसर मिलना आपको बौद्धिक रुप से समृद्ध करने वाला है। व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय निकालकर सेहत और फिटनेस के लिए भी काम करना जरुरी होगा। बिल्डर द्वारा फ्लैट डिलीवरी में की जा रही लेट लतिफी के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

मीन

वर्क फ्राम होम में अपने शहर में रहते हुए काम करना रोमांचक साबित हो रहा है। पढाई के क्षेत्र में किसी प्रतिकूल परिस्थिति को अपनी मेहनत से संभालने में सफल साबित होंगे। आप आरामदायक जीवनयापन करने के लायक कमाई कर पा रहे हैं,अनावश्यक चिंता से बचें। परिवार का साथ आपके लिए बहुत बड़ा सपोर्ट बना रहेगा,आत्मविश्वास के साथ आगे जा सकेंगे।


संबंधित समाचार