होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

01 December 2021 राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)

01 December 2021 राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)

01 December 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार है।
 

मेष

यदि आप प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगाजीवन का जो भी दौर चल रहा हो उसका पूरे मनोबल से सामना करना चाहिए। अपनी उर्जा को अंतरआत्मा से जोर कर रखिए सबकुछ अनुकूल हो जाएगा।

वृषभ

परिवारिक जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाने का भरपूर प्रयास करेंगे। जो दायित्व मिला है उसके लिए अपना व्यक्तित्व भी उंचा करना होगा। आज किसी भी प्रकार के विवादित मामले में पड़ने से बचें,सुरक्षित रहेंगे।

मिथुन

यदि प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे हैं तो आगे बढने से पहले अच्छे से विचार कर लें। उतार चढाव जीवन का हिस्सा होता है इसका बोझ मन पर डालना सही नहीं। आज आपके ग्रहों की स्थिति अच्छी है ,काम में सफलता मिलने के संकेत हैं।

कर्क

परिवार के लोग ही हर स्थिति में संभालने की भावना रखते हैं,इसे समझना होगा। जरुरत के समय परिवार के लोगों के साथ अपने शब्दों का चयन ठीक से करें। आज अपनी साकारत्मक सोच को बनाए रखने के लिए हरसंभव करते रहना होगा।

सिंह

ज्यादा उदारता आपको भारी नुकसान में फंसा सकता है,सावधान रहना चाहिए। याद रखें सही होने के बावजूद अन्याय से लड़ने के लिए टेढे रास्ते लेने पड़ते हैं। किसी काम को सही ढंग से करने के लिए फोकस रहें और समर्पित रहना होगा। किसी खास मकसद से जिम ज्वाइन करने वालों के लिए आज अच्छा मौका है

कन्या

अपने पॉजिटिव गुणों पर ध्यान दें ,किसी मौके का फायदा लेने के लिए तैयार रहना होगा। परिवार में कोई उत्सव या समारोह होने की संभावना है,जल्द ही कोई खुशखबरी मिलेगी। याद रखें सिर्फ मेहनत ही आपको उंचाई पर ले जा सकता है,इसका कोई शार्टकट नहीं।

तुला

जिस चीज के प्रति भरोसा है उसे लेकर दृढ रहें और बुलंद हौसले के साथ आगे बढें। आज कुछ ऐसे गेस्ट आ सकते हैं जिन्हें आप पसंद नहीं करते फिर भी सब संभाल लेंगे। प्रमोशन की इच्छा रखने वालों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए जल्द ही मौका मिलेगा।

वृश्चिक

जल्दबाजी और लापरवाही से लिया गया निर्णय नुकसान कराने वाला है,सतर्क रहें। जो चीजें अब तक हवाई ख्वाब लग रहा था अब वो सब साकार करने का समय है। आलस को दूर रखने के लिए अपने लक्ष्य को हमेशा सामने रखें,उर्जा मिलती रहेगी।

धनु

परिवार के किसी सदस्य के बारे में आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलने के संकेत हैं। दूसरों की सलाह सुनने के बदले अपनी क्षमता पर भरोसा करें अच्छा परिणाम मिलेगा। कभी कभी तरोताजा होने के लिए बस अच्छी नींद ही काफी होती है,आजमा कर देखें।

मकर

आज कोई बड़ी खरीददारी कर सकते हैं लेकिन ध्यान रहे ज्यादा लालच ठीक नहीं। सफलता की सीढियां चढने वाले मौके सामने आएंगे, जिम्मेदारी भी बढने के संकेत हैं। जिन लोगों को एक अच्छी नौकरी की तलाश थी आज उन्हें खुशखबरी मिल सकती है। आप हर हाल में अपने रुटिन लाइफ का ख्याल रखें और सेहत के हिसाब से डाइट लें।

कुंभ

आप किसी अनावश्यक बातों में पड़ने से बचें उसे नजरअंदाज करना सीखना चाहिए। कार्यक्षेत्र की चुनौतियों का सामना करने के लिए आपको कुछ बैरियर तोड़ना पड़ेगा। फिटनेस के शौकिन लोग योग और व्यायाम के साथ ही खान पान का भी ध्यान रखेंगे। आप नए लाइफस्टाइल की वजह से आध्यात्मिक और पॉजिटिव दिशा में बढ सकते हैं।

मीन

यात्राओं के लिए कुछ समय निकालें एक शानदार जिंदगी से मुलाकात हो सकती है। घर के माहौल को सकारात्मकता ,प्यार और केयर से सराबोर रखने का प्रयास करेंगे। जिस सफलता की चाह है वो ज्यादा दूर नहीं बस अपनी उर्जा और क्षमता बनाएं रखें।

 


संबंधित समाचार