होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bank Holiday on Ram Navami 2024: रामनवमी पर पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के बैंकों में रहेगा अवकाश, राजधानी सहित इन राज्यों में रहेगी छुट्टी, देखें लिस्ट

Bank Holiday on Ram Navami 2024: रामनवमी पर पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के बैंकों में रहेगा अवकाश, राजधानी सहित इन राज्यों में रहेगी छुट्टी, देखें लिस्ट

भोपाल :हर वर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को राम नवमी मनाई जाती है। इस साल भी 17 अप्रैल को राम नवमी मनाई जाएगी। जिसकी धूम देशभर में देखने को मिलेगी। ऐसे में भारतीय रिजर्व बैंक ( RBI ) ने राम नवमी के दिन पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के बैंकों में छुट्टी घोषित की है । हालांकि, सभी राज्यों में यह सरकारी छुट्टी नहीं है लेकिन कुछ चुनिंदा शहरों में बैंक बंद रहेंगे। जिसमे भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़ आदि शहरों का नाम शामिल है। 

19 अप्रैल को बैंक रहेंगे बंद 

इस बार कई राज्यों में लोकसभा चुनाव के चलते 19 अप्रैल को बैंक बंद रहेंगे। 20 अप्रैल को गरिया पूजा को लेकर अगरतला में बैंकों की छुट्टी रहेगी। 21 अप्रैल को रविवार है। 27 अप्रैल को महीने का चौथा शनिवार है। वहीं 28 अप्रैल को रविवार है।

इन राज्यों में रहेगा अवकाश 

बता दें कि रामनवमी के त्योहार पर अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद, जयपुर, कानपुर,लखनऊ, पटना, रांची, शिमला मुंबई और नागपुर  में बैंक बंद रहेंगे। जिसको लेकर पहले ही आदेश जारी कर दिया गया है। 

अप्रैल 2024 में आने वाली छुट्टियों की लिस्ट

17 अप्रैल 2024- श्री राम नवमी के त्योहार पर अहमदाबाद, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, गंगटोक, हैदराबाद, जयपुर, कानपुर,लखनऊ, पटना, रांची, शिमला मुंबई और नागपुर में बैंक बंद रहेगा.
20 अप्रैल 2024- गरिया पूजा के कारण अगरतला में बैंकों की छुट्टी रहेगी.
21 अप्रैल 2024- रविवार, पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे.
27 अप्रैल 2024- चौथे शनिवार की वजह से देशभर में बैंक बंद रहेंगे.
28 अप्रैल 2024- रविवार, पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे.


संबंधित समाचार