होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

जबरदस्ती धर्म परिवर्तन मामले पर Supreme Court ने जताई चिंता, कहा यह देश की सुरक्षा के साथ ही धर्म की स्वतंत्रता को भी प्रभावित करती है

जबरदस्ती धर्म परिवर्तन मामले पर Supreme Court ने जताई चिंता, कहा यह देश की सुरक्षा के साथ ही धर्म की स्वतंत्रता को भी प्रभावित करती है

Supreme Court: आज सोमवार को Supreme Court में जबरन धर्म परिवर्तन मामला पेश किया गया था जिसमें Supreme Court ने चिंता जताते हुए कहा कि जबरदस्ती किसी का धर्म बदलना यह चिंता का विषय है, इससे देश की सुरक्षा के साथ ही धर्म में स्वतंत्रता  को भी प्रभावित करता है. और आगे केंद्र सरकार से कहा इस मामले में गंभीरता दिखाएं और इस तरह की गतिविधि पर रोक लगाने का प्रयास करें, और अगर जबरन धर्म परिवर्तन जैसे मामलो को नहीं रोका गया तो कठिन हालत बन सकते हैं. 

केंद्र सरकार से माँगा जवाब: 
केंद्र सरकार से इस मामले पर सवाल पूछते हुए कहा कि जबरन धर्म परिवर्तन मामले को रोकने के लिए क्या कर रहे हैं, साथ ही धर्मांतरण पर कानून की मांग को लेकर 22 नवम्बर तक इसका जवाब माँगा है. इस मामले की अगली सुनवाई 28 नवम्बर को होगी. 

bjp नेता ने दाखिल की थी जबरन धर्मांतरण की याचिका: 
दिल्ली bjp नेता अश्विनी कुमार उपाध्याय ने Supreme Court पर जबरन धर्मांतरण के खिलाफ कानून बनाने की मांग को लेकर एक याचिका दाखिल की है। जिस याचिका में लालच, दबाव या धोखे से धर्म परिवर्तन करवाने वालों से सख्ती से निपटने और कानून बनाने की भी मांग की गई है.


संबंधित समाचार