होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

2020 में सड़क हादसों में सबसे कम लोगों की मौत, हर वर्ष मौत का आकड़ा हो रहा कम

2020 में सड़क हादसों में सबसे कम लोगों की मौत, हर वर्ष मौत का आकड़ा हो रहा कम

राजधानी दिल्ली में पिछले 30 वर्षों में 2020 में सड़क हादसों में सबसे कम लोगों की मौत हुई है। दिल्ली पुलिस सड़क हादसों को लेकर लगातार जागरूकता फैला रही है। जिसके चलते हर वर्ष मौत का आकड़ा कम होता जा रहा है। वर्ष 2018 में यह आकड़ा एक हजार 657 था। वर्ष 2019 में सड़क हादसों में जान गवाने वालों की संख्या एक हजार 433 थी।

वर्ष 2020 में यह आकड़ा सिर्फ एक हजार 163 ही रह गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस रेडियो और सोशल मीडिया एवं प्रिंट मीडिया व अन्य प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों को जागरूक करती है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ज़ूम एप्प और वीबेक्स एवं माइक्रोसॉफ्ट के अलावा अन्य प्लेटफार्मों पर सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान चला रही है।

एक लाख से ज्यादा छात्रों व शिक्षकों को बताए सड़क सुरक्षा के नियम

वर्ष 2020 में दिल्ली पुलिस ने लगभग 475 स्कूलों को कवर किया। इस दौरान दिल्ली पुलिस ने करीब एक लाख छात्र और एक हजार 478 शिक्षकों को सड़क सुरक्षा के नियमों के बारे में अवगत कराया। इसके अलावा वर्चुअल बसों के माध्यम से सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यशालाएं क्लस्टर बस ड्राइवरों और कंडक्टरों के लिए भी आयोजित की जा रही हैं। वर्ष 2020 तक चार हजार 110 क्लस्टर बस ड्राइवरों को संवेदनशील बनाया गया है।


संबंधित समाचार