होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मुस्लिम समुदाय पर फिल्म बनाने की मांग कर रहे IAS नियाज को पसंद नहीं हैं बॉलीवुड के खान, कह दी ये बात

मुस्लिम समुदाय पर फिल्म बनाने की मांग कर रहे IAS नियाज को पसंद नहीं हैं बॉलीवुड के खान, कह दी ये बात

विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) द्वारा निर्देशित, 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) बॉक्स ऑफिस पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। एक तरफ जहां लोगों के बीच यह फिल्म कमाई और कहानी को लेकर लाइमलाइट में है वहीं इस फिल्म को लेकर विवाद और बयानबाजी भी जारी है।

इस लिस्ट में एक नाम है मध्य प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी नियाज खान (IAS Niyaz Khan) की जो 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। अब इस बयानबाजी में नियाज ने बॉलीवुड के खान को भी घसीट लिया है और उन्हें रियल हीरो मानने से इनकार कर दिया है।

 

 दरअसल बीते दिन आमिर खान (Aamir Khan) ने कहा था कि 'द कश्मीर फाइल्स' हर भारतीय को देखनी चाहिये और कश्मीरी पंडितों के साथ हुए दर्द को महसूस करना चाहिए। उन्होंने कहा था कि मैं यह फिल्म जरुर देखूंगा। बस क्या था नियाज ने आमिर खान को निशाने पर ले लिया और अपने गुस्से का इजहार ट्वीट के जरिये किया। नियाज ने ट्वीट कर कहा, "आमिर ने सभी को फिल्म देखने की सलाह दी लेकिन उन्होंने विवेक अग्निहोत्री से ब्राह्मणों पर पैसा खर्च करने के लिए नहीं कहा। शायद वे अपने करियर को लेकर डरते हैं। पठान होते हुए भी हम उनकी आंखों में भय देख सकते हैं। आपने जो दंगल से पैसा कमाया है, उसे ब्राह्मणों पर खर्च करें।"

लक्ष्मणरेखा को लांघ रहे हैं नियाज खान

वहीं नियाज खान के विवादित ट्वीट से मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी बिफरे हैं। उन्होंने कहा कि "यह बहुत गंभीर विषय है। IAS अधिकारी नियाज़ खान अधिकारियों के लिए तय लक्ष्मणरेखा को लांघ रहे हैं। पिछले ट्वीट को देखकर यही लग रहा है कि वह नियमों का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं। सरकार इस मामले में कारण बताओ नोटिस जारी करेगी और उनसे जवाब तलब करेगी।" 

 

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा, "मेरे पठान समुदाय के बॉलिवुड सुपरस्टार केवल स्क्रीन पर हीरो हैं, व्यक्तिगत रूप से नहीं। इनका मुख्य उदेश्य ही पैसा कमाना है। इसलिए मेरे हीरो सोनू सूद और नाना पाटेकर हैं। मुझे फिल्मी पर्दे पर असली पठान हीरो पसंद हैं, नकली नहीं। बहादुर बनो और सोनू सूद की तरह चैरिटी का काम करो।"

यहां से शुरू हुआ विवादों का दौर

 

नियाज खान ने ट्वीट कर कहा था, "कश्मीर फाइल्स ब्राह्मणों का दर्द दिखाती है। उन्हें पूरे सम्मान के साथ कश्मीर में सुरक्षित रहने की अनुमति दी जानी चाहिए। निर्माता को कई राज्यों में बड़ी संख्या में मुसलमानों की हत्याओं को दिखाने के लिए एक फिल्म भी बनानी चाहिए। मुसलमान कीड़े नहीं हैं, बल्कि इंसान हैं। देश के प्राणी और नागरिक है।"


संबंधित समाचार