होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IND VS AUS T20 : तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, टीम इंडिया कर सकती है बड़ा बदलाव, कार्तिक और पंत नजर आ सकते हैं खेलते हुए

IND VS AUS T20 : तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, टीम इंडिया कर सकती है बड़ा बदलाव, कार्तिक और पंत नजर आ सकते हैं खेलते हुए

MOHALI IND VS AUS T20:  आज मोहाली में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत में पहली बार 2007 में दोनों टीमों के बीच क्रिकेट का सबसे छोटा फॉर्मेट टी-20 खेला गया था। सिर्फ एक मैच की इस सीरीज में भारत को जीत मिली थी। 15 साल में पहला मौका है जब दोनों टीमें तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

15 साल में पहला मौका है जब दोनों टीमें तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। पिछली बार 2019 में भारतीय सरजमीं पर आखिरी बार दोनों टीमें टी-20 सीरीज खेलने उतरी थीं। इस सीरीज में टीम इंडिया को 0-2 से हार मिली थी। भारतीय टीम का ओवरऑल रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो बेहतर है, लेकिन जब बात भारतीय सरजमीं पर टक्कर की आती है तो मामला थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो जाता है। टीम इंडिया आज होने वाले मुकाबले में दो बड़े बदलाव कर सकती है। एशिया कप में चोट के कारण टीम से बाहर रहने वाले जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी तय है। वहीं, आज के मुकाबले में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत दोनों खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

भारत में दोनों टीमें 8 बार भिड़ चुकी हैं, जिसमें से 4 मैच में टीम इंडिया और 3 में ऑस्ट्रेलिया विजयी रही है। एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉप 5 इंडियन बैटर्स में से अभी सिर्फ दो मौजूद हैं। टीम का हिस्सा 2 खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं। महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह संन्यास ले चुके हैं तो वहीं, शिखर धवन क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से बाहर चल रहे हैं। मोहाली में ओस बड़ा फैक्टर साबित हो सकती है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही होगा। ओस के कारण गेंद फिसलेगी और गेंदबाजों को कम मदद मिलेगी। इसका सीधा फायदा बल्लेबाजों को होगा।


संबंधित समाचार