होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पाकिस्तानी टीम में गद्दी की लड़ाई ? नए सितारे रिजवान ने बिना पूछे लिया DRS, एम्पायर ने दे भी दिया, दोनों पर भड़के बाबर ने कहा, कप्तान मैं हूं

पाकिस्तानी टीम में गद्दी की लड़ाई ? नए सितारे रिजवान ने बिना पूछे लिया DRS, एम्पायर ने दे भी दिया, दोनों पर भड़के बाबर ने कहा, कप्तान मैं हूं

DUBAI : शुक्रवार को एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रन बनाए श्रीलंका ने ये टारगेट 18 गेंद पहले ही हासिल कर लिया। श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। लेकिन इसी दौरान एक ऐसा वाक्य हुआ जो ख़बरों में सुर्खियां बन गया दरअसल 16वें ओवर के दौरान ओवर की दूसरी गेंद पर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने स्कूप शॉट मारने की कोशिश की, पर गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के ग्लव्स में चली गई। रिजवान को लगा कि गेंद बल्ले का बाहरी किनारा से लगकर उनके हाथों में आई है। इसके बाद उन्होंने अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने शनाका को नॉट आउट करार दिया। इसके बाद रिजवान ने तुरंत DRS लेने का इशारा कर दिया, चौधरी ने भी लगे हाथ इसे मंजूर कर लिया।

रिजवान के DRS लेने का पूरा मामला

श्रीलंका की पारी के 16वें ओवर के दौरान गेंदबाजी का जिम्मा हसन अली संभाल रहे थे। ओवर की दूसरी गेंद पर श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने स्कूप शॉट मारने की कोशिश की, पर गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के ग्लव्स में चली गई।

रिजवान को लगा कि गेंद बल्ले का बाहरी किनारा से लगकर उनके हाथों में आई है। इसके बाद उन्होंने अपील की, लेकिन फील्ड अंपायर अनिल चौधरी ने शनाका को नॉट आउट करार दिया। इसके बाद रिजवान ने तुरंत DRS लेने का इशारा कर दिया, चौधरी ने भी लगे हाथ इसे मंजूर कर लिया। हालांकि रिजवान के DRS लेने से पाकिस्तान का यह रिव्यू बर्बाद हो गया, क्योंकि श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका नॉट आउट रहे। इसके बाद रिजवान के कहने पर DRS मंजूर करने पर बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे कप्तान बाबर आजम तुरंत फील्ड अंपायर के पास पहुंचे। उन्होंने कहा- मैं कप्तान हूं। मेरे बिना कहे आपने DRS को कैसे मंजूर कर लिया। नियम के मुताबिक कप्तान के ग्रीन सिग्नल के बाद ही फील्ड अंपायर DRS को मंजूर करता है। यहां भारतीय अंपायर ने रिजवान के कहने पर ही फैसला ले लिया था।

 


संबंधित समाचार