होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

अलकायदा ने तालिबान को दी जीत की बधाई, जम्मू-कश्मीर को लेकर दिए संदेश से बढ़ी भारत की टेंशन!

अलकायदा ने तालिबान को दी जीत की बधाई, जम्मू-कश्मीर को लेकर दिए संदेश से बढ़ी भारत की टेंशन!

अमेरिकी सैनिकों (American troops) की वापसी के बाद तालिबान (Taliban) ने अब पूरे अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जा कर लिया है। अमेरिका के काबुल एयरपोर्ट छोड़ने के बाद तालिबान ने जीत का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा (international terrorist organization Al Qaeda) ने तालिबान को जीत की बधाई दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान में जीत पर तालिबान को बधाई संदेश में अलकायदा की तरफ से कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) और अन्य तथाकथित इस्लामी भूमि (Islamic lands) को इस्लाम (Islam) के दुश्मनों के चंगुल से मुक्त करने की जरूरत है।
 

अलकायदा ने फिलिस्तीन, लेवेंट (शाम), सोमालिया और यमन की मुक्ति के बारे में भी बात की है। अल-कायदा ने तालिबान को एक संदेश में कहा कि अल्लाह, लेवंट, सोमालिया, जम्मू-कश्मीर और अन्य इस्लामी भूमि को इस्लाम के दुश्मनों के चंगुल से मुक्त करें। ऐ अल्लाह दुनिया भर के मुस्लिम बंदियों को आज़ादी दे।अलकायदा के बयान के बाद जम्मू-कश्मीर का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है। हाल में तालिबानी नेता शेर मोहम्मद ने कहा था कश्मीर मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच का आंतरिक मामला है। उसे तालिबान या अफगानिस्तान को इसमें खींचने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। दोनों देशों को इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए। हमें अपने पड़ोसियों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंधों की जरूरत है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि फरवरी 2020 में संयुक्त राज्य अमेरिका और तालिबान के बीच एक शांति समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। समझौते में कहा गया था कि अफगानिस्तान में तालिबान अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद दुनिया के अन्य आतंकवादी समूहों के साथ सभी संबंधों को खत्म कर देगा। खासकर अल कायदा के साथ। लेकिन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंध निगरानी दल द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि तालिबान ने अलकायदा के साथ संबंध तोड़ दिए हैं।


संबंधित समाचार