होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

राजस्थान पुलिस भर्ती पेपर लीक में पति-पत्नी गिरफ्तार, जूते से ऐसे हुआ खुलासा

राजस्थान पुलिस भर्ती पेपर लीक में पति-पत्नी गिरफ्तार, जूते से ऐसे हुआ खुलासा

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2021 (Rajasthan Police Constable Recruitment Exam-2021) पेपर लीक मामले में एसओजी (SOG) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसओजी की टीम ने इस मामले में पति—पत्नी (Husband and Wife) को गिरफ्तार कर लिया है। पेपर लीक के मुख्य आरोपी मोहन को दिल्ली से पकड़ा है। वहीं, उसकी पत्नी को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि उसकी पत्नी प्रिया की पेपर लीक में भूमिका संदिग्ध पाई गई है। इस पेपर लीक मामले में CID/CB का एक पुलिस निरीक्षक भी गिरफ्तार किया गया था। अभी पूरे मामले में एसओजी की टीम आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है। एडीजी ( ATS और SOG) अशोक राठौड़ ने बताया कि कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक (Constable Recruitment Exam Paper Leak) मामले में मोहन उर्फ छोटूराम को दिल्ली से पकड़ा है। यह पेपर लीक का मास्टरमाइंड (Mastermind) है।
 

दरअसल, एग्जाम सेंटर (Exam Center) पर 15 को टीम पहुंची थी। पकड़े गए मुख्य आरोपी का मोबाइल (Mobile) बंद मिला और वह मौके पर नहीं था। सीसीटीवी (CCTV) जांच में क्वेशचन पेपर से छेड़छाड़ करता हुई नजर आया। सहायक केंद्र अधीक्षक (Assistant Center Superintendent) मुकेश शर्मा ने आरोपी मोहन को एग्जाम सेंटर पर दो दिन पहले बुलाया था। यहां उसकी डयूटी लगाई गई थी। उसकी गिरफ्तारी के लिए SOG की टीम पिछले 6 दिनों से प्रयासरत थी। हालांकि, एसओजी की टीम उसकी पत्नी प्रिया को पहले ही गिरफ्रातार कर चुकी थी। अभी एसओजी की टीम को शक है कि इस मामले में कई और लोग शामिल है। अभी तक 15 आरोपियों की इस मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है।

जूते ने खोला पेपर लीक का मामला

एग्जाम सेंटर पर पहुंची एसओजी की टीम को आरोपी मौके पर नहीं मिला। इस दौरान CCTV फूटेज चेक की तो पूरा मामला खुल गया। सीसीटीवी में आरोपी स्ट्रॉन्ग रूम में दिखाई दिया। साथ ही वह पेपर से छेड़छाड़ करता हुआ दिखाई दिया था। फोटो खींचने के दौरान उसका आधा जूता आ गया। वह पेपर का फोटो ले रहा था।

 


संबंधित समाचार