होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Sitrang Cyclone: चक्रवात सितरंग की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत, इन राज्यों में अलर्ट

Sitrang Cyclone: चक्रवात सितरंग की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत, इन राज्यों में अलर्ट

चक्रवाती तूफान सितरंग (Cyclone Sitrang) का कहर बांग्लादेश (Bangladesh) में देखने को मिला है। बता दें ये तूफान पश्चिम बंगाल (West Bengal) को पार करते हुए अब बांग्लादेश (Bangladesh) से टकराया है। मौसम केंद्र का कहना है कि सितरंग ने सोमवार रात 9 बजकर 30 मिनट से 11 बजकर 30 मिनट के बीच बांग्लादेश (Bangladesh) में बारिसल (barisal) के पास 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से टकराया है।

सूत्रों के मुताबिक, चक्रवात (cyclone) के कारण वहां के दक्षिणपूर्वी हिस्सों में भारी बारिश (heavy rain) हुई है। इसके साथ ही सोमवार देर रात बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में चक्रवात सितरंग की चपेट में आने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई है। सूत्रों के अनुसार बरगुना (Barguna), नारेल (Narel), सिराजगंज (Sirajganj)और द्वीपीय जिले से मौत की खबरें आई हैं। सितरंग से सावधान रहने की जरूरत है। 

इन राज्यों में अलर्ट
मौसम विभाग (Meteorological Department) ने भारत (India) के 4 उत्तर पूर्वी राज्यों के लिए रेड अलर्ट (Red Alert) जारी किया है। मौसम विभाग  (Meteorological Department) के मुताबिक, असम (Assam) , मेघालय (Meghalaya) , मिजोरम (Mizoram) और त्रिपुरा (Tripura) में भारी बारिश (heavy rain) होने की आशंका है। इन राज्यों में मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट  (Red Alert) जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग ने कहा है कि मंगलवार और बुधवार को त्रिपुरा में गरज के साथ भारी बारिश होने की आशंका है। 

यह भी पढ़ें- Solar Eclipse 2022 India: भारत में कहां और कितने बजे लगेगा सूर्य ग्रहण? जानें


संबंधित समाचार