होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Shukra Asta 2022: शुक्र तारा अस्त होने पर वैवाहिक जीवन में होती हैं ये परेशानी, जानें प्रभाव और उपाय

Shukra Asta 2022: शुक्र तारा अस्त होने पर वैवाहिक जीवन में होती हैं ये परेशानी, जानें प्रभाव और उपाय

Shukra Asta 2022: 06 जनवरी को शुक्र तारा अस्त हो गया है जोकि 11 जनवरी 2022 को यानि केवल पांच दिन बाद ही उदय हो जाएगा। वहीं अभी खरमास चल ही रहा है, इसीलिए शुक्र तारे के अस्त होने से शुभ और मांगलिक कार्यों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वहीं एक बार फिर वर्ष 2022 में 02 अक्टूबर से 20 नबंबर तक भी शुक्र तारा अस्त रहेगा और वहीं इस दौरान भी चातुर्मास होने के कारण शुभ और मांगलिक कार्यों पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि चातुर्मास और खरमास में कोई भी शुभ और मांगलिक कार्य नहीं किए जाते हैं। वहीं शुक्र तारा अस्त होने के कारण जनमानस में इसके कई प्रभाव देखने को मिल सकते हैं तो आइए जानते हैं शुक्र तारे के अस्त होने के प्रभाव और उपाय के बारे में...

शुक्र ग्रह के अस्त होने का प्रभाव

शुक्र ग्रह जब अस्त होता है तो ऐसी स्थिति में कोई भी शुभ कार्य करना वर्जित होता है जैसे विवाह, गृह प्रवेश इत्यादि। जब किसी जातक की कुंडली में शुक्र अस्त अवस्था में होता है तो जातक के विवाह में बाधा आती है। उसके प्रेम संबंध में सफलता नहीं मिलती। शुक्र ग्रह से संबंधित राशियों को सतर्कता बरतनी चाहिए। शुक्र के अशुभ स्थान पर होने पर वैवाहिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान व्यक्ति के सुखों में भी कमी आती है। शुक्र इस दौरान जातक के दांपत्य सुख पर भी असर डालते हैं।

शुक्र के उपाय

मां लक्ष्मी अथवा मां जगदम्बा की पूजा करें। भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे और कुत्ते को दें। शुक्रवार का व्रत रखें और उस दिन खटाई न खाएं। चमकदार सफेद एवं गुलाबी रंग का प्रयोग करें। श्री सूक्त का पाठ करें। शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्र, दही, खीर, ज्वार, इत्र, रंग-बिरंगे कपड़े, चांदी, चावल इत्यादि वस्तुएं दान करें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। INH24x7 इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)


संबंधित समाचार