होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मिशिगन के एक हाई स्कूल में फायरिंग, 3 छात्रों की मौत और 6 लोग घायल- राष्ट्रपति ने दिया ये बयान

मिशिगन के एक हाई स्कूल में फायरिंग, 3 छात्रों की मौत और 6 लोग घायल- राष्ट्रपति ने दिया ये बयान

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America- यूएसए) में मिशिगन (Michigan) के एक हाई स्कूल (high school) में एक 15 वर्षीय छात्र ने अंधाधुंध गोलीबारी (opened fire) की। इस घटना में तीन छात्रों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए। घायलों में एक अध्यापक भी शामिल है। पुलिस ने गोलीबारी करने वाले 15 वर्षीय छात्र को हिरासत में ले लिया है। इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी रॉयटर्स के द्वारा दी गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस गोलीबारी की घटना पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दुख व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने अपने प्रियजन को खोने के अकल्पनीय दुख को सहन करने वाले परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि मिशिगन के एक स्कूल में गोली लगने के बाद 3 छात्रों की मौत हो गई और 6 लोग घायल हो गए। पुलिस ने फायरिंग करने वाले छात्र को हिरासत में ले लिया है और उसके पास से पिस्तौल सौंप भी बरामद कर ली गई है।

ओकलैंड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में कहा कि ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में दोपहर बाद हुए हमले में एक शिक्षक सहित छह अन्य घायल हो गए. डेट्रॉइट से करीब 40 मील (65 किलोमीटर) उत्तर में एक छोटे से शहर ऑक्सफोर्ड में हमले को लेकर कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने स्कूल में कई खाली कारतूस भी बरामद किए हैं। बताया जा रहा है कि करीब 15 से 20 राउंड गोलियां चलाई गईं हैं। संदिग्ध ने बॉडी आर्मर नहीं पहना था। पुलिस विभाग के मुताबिक, इस वारदात में हमलावर अकेले ही था। उसने गोली क्यों चलाई गई इसकी जांच की जा रही है।


संबंधित समाचार