होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सरकारी राशन दुकान में चावल की हेराफेरी, मंत्री दर्ज करवाई एफआईआर

सरकारी राशन दुकान में चावल की हेराफेरी, मंत्री दर्ज करवाई एफआईआर

रायपुर। दंतेवाड़ा में सरकारी राशन दुकान के लिए भेजे गए चावल की हेराफेरी के मामले में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को जानकारी मिलने पर उन्होंने निर्देश जारी कर मामले में एफआईआर दर्ज करवाई है। इस पूरे मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन भी मंत्री के निर्देश पर किया गया है।

जिले के कटेकल्याण में एक सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत राशन दुकान में धांधली दिखी तो खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने तुरंत एफआईआर दर्ज करवाई। दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण की एक उचित मूल्य की दुकान से राशन के हेरफेर की शिकायत मिली थी। आदिवासी बहुल क्षेत्र में ज्यादातर हितग्राही गरीबी रेखा के नीचे आते हैं। जब उनके अधिकारों पर अतिक्रमण हुआ तो मंत्री अमरजीत भगत को यह नागवार गुज़रा, गरीबों व आदिवासियों के अधिकारों को लेकर वे बेहद सजग रहते हैं।

उन्होंने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसके लिए जिम्मेदार लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवा दी थी। बताया गया है कि इस मामले में राशन के परिवहनकर्ता के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

तीन दिनों के अंदर मांगी रिपोर्ट

इस मामले में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने एक चार सदस्यीय जांच कमेटी गठित की और जांच के आदेश दिए। इस कमेटी में खाद्य संचालनालय के प्रभारी संचालक घनश्याम सिंह राठौर, खाद्य संचालनालय में खाद्य निरीक्षक पारण सोलंकी, नान के उपलेखाधिकारी दिनेश कुमार चन्द्रवंशी, एसडब्ल्यूसी के प्रबंधक रितेश अग्रवाल को शामिल किया गया है। खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा इस टीम को प्रकरण की जांच कर तीन दिनों के अंदर विस्तृत प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया है।


संबंधित समाचार