होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IPL 2024 : IPL से पहले RCB ने बदला अपनी टीम का नाम, अब बैंगलोर की जगह यह होगा टीम का नया नाम

IPL 2024 : IPL से पहले RCB ने बदला अपनी टीम का नाम, अब बैंगलोर की जगह यह होगा टीम का नया नाम

भोपाल ; 22 मार्च से आईपीएल 2024 शुरू होने वाला है। जिसको लेकर तैयारी लगभग पूरी हो गई है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम खेला जाएगा। मैच को लेकर जहां फैंस में एक्ससिटेमेंट हाई हैं। तो वही क्रिकेटरों के आगमन का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इस बीच एक बड़ी खबर क्रिकेट जगत से सामने आ रही है। जहां आईपीएल शुरू होने से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम का नाम ही बदल दिया। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का नया नाम 

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नया नाम अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु कर दिया गया है। यानी की अब टीम की पहचान शहर के नाम बेंगलुरु पर ही होगा। फ्रैंचाइजी ने मंगलवार को अपने अनबॉक्स (UNBOX) कार्यक्रम टीम के नए नाम का ऐलान किया। बता दें कि  महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व कर रहे हैं।  तो वही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी फाफ डु प्लेस संभालेंगे। 

टीम की जर्सी भी बदली 

इसके साथ ही इस बार टीम की जर्सी भी पहले से काफी अलग हो गई है। आरसीबी का लोगो बदल दिया गया है। पहले जर्सी में ऊपर का पार्ट लाल रंग का था, लेकिन अब वह नीला रंग का कर दिया गया है। यह देखने में पहले से अधिक आकर्षक हो गया है। इसी इवेंट में आरसीबी ने अपनी टीम का नाम बदलने का भी फैसला किया है।

इन टीम ने भी बदला नाम 

बता दें वैसे आईपीएल में अपना नाम बदलने वाली टीमों की बात करें तो ऐसा करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर कोई पहली टीम नहीं है. इससे पहले तीन साल पहले किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जानी जाने वाली फ्रैंचाइजी ने अपना नाम पंजाब किंग्स (PBKS) रखा था. दिल्ली ने अपने पुराने नाम दिल्ली डेयरडेविल्स को बदलकर दिल्ली कैपिटल्स (DC) कर दिया. यह फैसला टीम में JSW की इन्वेस्टमेंट बढ़ने के बाद किया गया.
 


संबंधित समाचार