होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

राजस्थान इंटेलिजेंस को मिली बड़ी सफलता, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के दो जासूसों को धर दबोचा

राजस्थान इंटेलिजेंस को मिली बड़ी सफलता, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के दो जासूसों को धर दबोचा

RAJASTHAN : 15 अगस्त के मद्देनजर राजस्थान सीआईडी इंटेलिजेंस राजस्थान में की जाने वाली जासूसी गतिविधियों पर ऑपरेशन सरहद के तहत निगरानी रख रही है। ऑपरेशन सरहद से 2022 में अभी तक 6 प्रकरण दर्ज कर जासूसों को पकड़ा गया है। इसी कड़ी में इंटेलिजेंस ने इनपुट के आधार पर नारायण लाल गाडरी और कुलदीप सिंह शेखावत को गिरफ्तार किया है।

DG(इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया आरोपी कुलदीप सिंह शेखावत शराब दुकान में सेल्समैन है। सीआईडी इंटेलिजेंस पिछले काफी समय से दोनों जासूसों की गतिविधियों पर लगातार नजर रखे हुई थी। इनमें से एक महिला के नाम से भारतीय सेना के जवानों से दोस्ती करता था। फिर सूचनाएं प्राप्त करता था। सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान भेजी सूचनाओं के एवज में दोनों जासूसों के बैंक अकाउंट में यूपीआई के जरिए रुपए भी ट्रांसफर हुए हैं। दोनों आरोपी सामरिक महत्व की सूचनाओं को भेजने की एवज में अपने-अपने बैंक अकाउंट में यूपीआई के जरिए पेमेंट ले रहे थे। मोबाइल फोनों की तकनीकी जांच में इसकी पुष्टि हुई है।

दोनों के सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए पाकिस्तान खुफिया एजेंसी से निरंतर कॉन्टैक्ट होने की जानकारी पुख्ता होते ही ISI के स्थानीय एजेंट जासूस नारायण लाल और कुलदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया। इंटेलिजेंस टीम द्वारा दोनों जासूसों से पूछताछ में ये बात सामने आई की पाली का स्थानीय जासूस कुलदीप सिंह शेखावत पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की महिला हैंडलिंग अफसर के संपर्क में था। रुपयों के लालच में महिला पाक हैंडलिंग अफसर के कहने  पर फर्जी महिला का सोशल मीडिया अकाउंट बनाकर भारतीय सेना के जवानों से दोस्ती करता। और उनसे भारतीय सेना से संबंधित गोपनीय सूचनाएं प्राप्त कर पाक महिला हैंण्डलिंग अफसर को उपलब्ध करवाता था।


संबंधित समाचार