होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

rain in madhya Pradesh : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रात भर बरसे बादल, सुबह भी जारी है बूंदाबांदी

rain in madhya Pradesh : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रात भर बरसे बादल, सुबह भी जारी है बूंदाबांदी

rain in madhya Pradesh : मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर लगातार जारी है भोपाल में रातभर बारिश होती रही। आज सुबह भी बादल हैं और बूंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 32 जिलों में आज भी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

READ MORE : भारत की आज़ादी के बाद आज देश मना रहा है 74 वां गणतंत्र दिवस

24 जनवरी से नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव है। इस कारण प्रदेशभर के ज्यादातर इलाकों में कहीं हल्की, तो कहीं तेज बारिश हो रही है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि प्रदेश में हल्की बारिश का दौर 28 जनवरी के बाद भी जारी रह सकता है। इस माह का तीसरा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 28 जनवरी को आ रहा है। इससे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी होगी।

READ MORE :मुख्यमंत्री बघेल ने राज्यपाल से आरक्षण पर पूछा सवाल, पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा महिला राज्यपाल पर मढ़ रहे आरोप

29 जनवरी को यह चरम पर रहेगी। 31 जनवरी से फिर मैदानी इलाकों में पारा घटेगा और सर्दी बढ़ेगी। दरअसल, उत्तर-पश्चिमी, पूर्वी और मध्य भारत में 4-5 दिन से बादल की आवाजाही और हवा की दिशा बदलने से तापमान बढ़ रहा था। 27 और 28 को तापमान में फिर गिरावट आएगी। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के अलावा पंजाब में इंड्यूज्ड साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। पूर्वी राजस्थान और मध्यप्रदेश होती हुई विदर्भ तक एक ट्रफलाइन गुजर रही है। यह ट्रफलाइन अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी खींच रही है, इसलिए मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई।

Latest News Videos देखें: 

 


संबंधित समाचार