होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

6 घंटे के लिए शुरू हुआ किसानों का रेल रोको आंदोलन, लखनऊ में धारा 144 लागू, यहां दिख रहा असर

6 घंटे के लिए शुरू हुआ किसानों का रेल रोको आंदोलन, लखनऊ में धारा 144 लागू, यहां दिख रहा असर

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई घटना के विरोध में सोमवार को किसानों ने रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। जो सुबह 10 बजे से शुरू हो गया है और 4 बजे तक जारी रहेगा। संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) ने ऐलान करते हुए इस बार कहा कि ये 6 घंटे का रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan) होगा। जो देश के अलग अलग हिस्सों में रेल रोकी जाएगी। इसी बीच लखनऊन में धारा 144 को भी लागू कर दिया है। किसान मोर्चा ने कहा ये आंदोलन शांतिपूर्ण होगा और किसी भी तरह की तोड़फोड़ न की जाए। दिल्ली एनसीआर में भी इस आंदोलन का असर ट्रैफिक के माध्य से देखने को मिलेगा। किसानों ने कहा है कि संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।
 

रेल रोको आंदोलन लाइव अपडेट

# भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन को लेकर कहा कि ये अलग-अलग ज़िलों में अलग-अलग जगह होगा। पूरे देश में वहां के लोगों को पता रहता है ​कि हमें कहां ट्रेन रोकनी है। भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की है

# किसान संगठन के 'रेल रोको आंदोलन' के आह्वान के बाद अमृतसर के देवी दासपुरा गांव में प्रदर्शनकारी किसान रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए।

# लखनऊ पुलिस ने कहा कि किसान संगठनों द्वारा आहूत रेल रोको आंदोलन में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी। जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है, अगर कोई सामान्य स्थिति में खलल डालने की कोशिश करेगा तो उसे दंडित किया जाएगा।

# किसान एकता मोर्चा ने ट्वीट कर लिखा कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना को भुलाया नहीं जा सकता। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर किसानों ने आज 6 घंटे का 'रेल बंद' किया है।


संबंधित समाचार