होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM Modi in Sydney: आज दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे युवा टैलेंट फैक्ट्री भारत में है: पीएम नरेंद्र मोदी

PM Modi in Sydney: आज दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे युवा टैलेंट फैक्ट्री भारत में है: पीएम नरेंद्र मोदी

PM Modi in Sydney: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में हजारों भारतवंशियों के विशाल जनसमूह को संबोधित किया। इस दौरान उनके साथ आस्ट्रेलिया के पीएम अल्बनीज भी मौजूद रहे. सिडनी में भारतवाशियों को सम्बोधित करते हुए प्रधामंत्री ने भारत को युवा टैलेंट का फैक्ट्री बताया है. 

भारत के पास सामर्थ्य की कमी नहीं: 
इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  "भारत के पास सामर्थ्य की कमी नहीं है। भारत के पास संसाधनों की भी कमी नहीं है। आज दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे युवा टैलेंट फैक्ट्री भारत में है. "

3C, 3D, 3E से भी ज्यादा गहरी भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध: 
पीएम मोदी ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध को बताते हए कहा कि "एक समय था जब कहा जाता था कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंध को 3C(कॉमनवेल्थ, क्रिकेट, करी) पर आधारित है। उसके बाद कहा गया कि भारत और ऑस्ट्रेलिया का संबंध 3D(डेमोक्रेसी, डायसपोरा, दोस्ती) पर आधारति है। कुछ लोगों ने ये भी कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया का संबंध 3E(एनर्जी, इकोनॉमी, एजुकेशन) पर आधारित है। अलग-अलग काल में ये बात संभवत: सही भी रही है। मगर भारत-ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक संबंधों का विस्तार इससे कहीं ज्यादा बड़ा है। इन संबंधों का आधार आपसी विश्वास और आपसी सम्मान है." 

read more : नार्को टेस्ट का चैलेंज एक्सेप्ट होने के बाद बृजभूषण ने कहा- 'मैं नहीं जाऊंगा खिलाड़ियों से मिलने, अब कुछ नहीं छोड़ा है'


 


संबंधित समाचार