होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Pakistan Tehreek-e-Insaf Party के चीफ इमरान खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस्तीफा दे दिया, सहयोगी नेता भी उनका साथ छोड़ रहे 

Pakistan Tehreek-e-Insaf Party के चीफ इमरान खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस्तीफा दे दिया, सहयोगी नेता भी उनका साथ छोड़ रहे 

 


Pakistan Tehreek-e-Insaf Party: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान अकेले पड़ते जा रहे हैं. उनके सहयोगी नेता भी उनका साथ छोड़ रहे हैं और PTI के कार्यकर्ताओं में गिरफ्तारियां भी हो रही हैं. इस दिन (28 मई) एक और करीबी नेता, इमरान इस्माइल, ने भी पार्टी को छोड़ दिया है.

इमरान इस्माइल पहले पाकिस्तान के सिंध प्रांत के गवर्नर रह चुके हैं. वे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अग्रणी नेता भी थे, लेकिन शनिवार को उन्होंने खुद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस्तीफा दे दिया. इमरान इस्माइल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह मेरी आखिरी राजनीतिक प्रेस कॉन्फ्रेंस है। मैं PTI को छोड़ने का फैसला किया है और इसके बाद मैं कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करूंगा.

सत्ता और सेना दोनों ही इस पार्टी को बैन कर रहे:
मौजूदा समय में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) विपक्ष में है और वहां की सत्ता और सेना दोनों ही इस पार्टी को बैन करने की फिराक में हैं. बीते 9 मई के हिंसा और आगजनी के घटनाओं के बाद से पाकिस्तानी पुलिस और जांच एजेंसियां PTI से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को धर-पकड़ कर रही हैं. अब तक 4,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें इमरान के कई करीबी और वरिष्ठ सहयोगी नेता शामिल हैं. इस ताबड़तोड़ गिरफ्तारी के कारण PTI के सदस्यों में हड़कंप मचा हुआ है और कई इमरान के समर्थक पार्टी को छोड़कर भाग गए हैं.

पाकिस्तानी हुकूमत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है, ऐसा पाक मीडिया द्वारा दावा किया जा रहा है. रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इस बात की पुष्टि की है और बताया है कि सरकार 9 मई की घटनाओं को लेकर PTI पर प्रतिबंध लगाने का विचार कर रही है. अभी तक इस मामले में कोई निर्णय नहीं हुआ है, लेकिन समीक्षा प्रक्रिया जारी है.

Read More:सीबीआई ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में उद्धृत किया, मनीष सिसोदिया समित चार आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की

 

 


संबंधित समाचार