होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का आरोप, भारत ने जम्मू कश्मीर में केमिकल हथियारों का किया इस्तेमाल

पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का आरोप, भारत ने जम्मू कश्मीर में केमिकल हथियारों का किया इस्तेमाल

पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Foreign Minister Shah Mehmood Qureshi) ने एक डोजियर जारी किया है। इस डोजियर (dossier) के जरिए पाक के विदेश मंत्री ने भारत के खिलाफ झूठे आरोप लगाए हैं। जिसमें विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में मानवाधिकार अधिकारों का उल्लंघन कर रहा है। इसके साथ शाह महमूद कुरैशी ने भारत (India) पर आरोप लगाया है कि उसने जम्मू कश्मीर में कैमिकल हथियारों का इस्तेमाल किया है। बता दें कि भारत पाकिस्तान से कई बार कह चुका है कि जम्मू कश्मीर उसका अभिन्न हिस्सा है, हिस्सा था और हिस्सा रहेगा। पाकिस्तान को इसके अलावा यह भी कहा था कि उसे हमारे देश के भीतर के अंदरूनी मामले में दखल देना बंद कर देना चाहिए और वास्तविकता को पहचानना चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जम्मू कश्मीर के आतंकियों (Terrorist) से स्वतंत्रता सेनानियों (Freedom Fighters) की तुलना भी की। और जम्मू कश्मीर को खुली जेल तक करार दे दिया। अलगाववादी नेता सैयद अली गिलानी (Separatist leader Syed Ali Geelani) के अंतिम संस्कार को लेकर झूठ फैलाते हुए महमूद शाह कुरैशी ने दावा किया कि उनके परिवार के सदस्यों को अंतिम संस्कार में शामिल होने की इजाजत नहीं दी गई थी। गिलानी के शव को जबरन छीनकर दफनाया गया। जबकि गिलानी के अंतिम संस्कार को लेकर वीडियो भी जारी किया गया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ के साथ इस प्रोपगैंडा डोजियर को सार्वजनिक किया है। जानकरी के अनुसार, विदेश मंत्री ने यह भी बताया कि इस डोजियर में 3 चैप्टर, 113 रेफरेंसेज, 26 अंतरराष्ट्रीय मीडिया समीक्षा रिपोर्ट और 41 भारतीय मीडिया और थिंकटैंक की रिपोर्ट हैं। उन्होंने दावा किया कि पाक के तैयार किए गए इस डोजियर में जम्मू कश्मीर में भारत की कथित आक्रामकता और बर्बरता के बारे में बताया गया है।


संबंधित समाचार