होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

New year 2023 in Chhattisgarh: नए साल पर छत्तीसगढ़ में मिलने वाली सौगातें, इस तरह होगी राज्य में वर्ष की शुरुआत 

New year 2023 in Chhattisgarh: नए साल पर छत्तीसगढ़ में मिलने वाली सौगातें, इस तरह होगी राज्य में वर्ष की शुरुआत 

New year 2023 in Chhattisgarh:  जहां नए साल पर पूरा देश जश्न कर रहा उसी दिशा मेन हम यह भी जान लेते हैं कि नए साल पर राज्य में क्या कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे. क्या क्या नया देखने को मिलेगा. इन सभी सौगातों के बारे में आज हम यहाँ जानते हैं. 

21 जनवरी को पहली बार रायपुर में अंतर्राष्ट्रीय वन डे मैच: 
साल 2023 राज्य के लिए कई सौगातें लेकर आ रहा हैं. विधानसभा चुनाव के आलावा इसी महीने 21 जनवरी को नया रायपुर का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वन डे सीरीज के एक डे नाईट मैच का मेजबानी करेगा. यह पहला मौका है जब रायपुर में कोई अंतर्राष्ट्रीय वन डे मैच होगा.

READ MORE: LAST DAY OF 2022: साल 2022 के आखिरी की दिन अच्छी खबर, MPPSC ने निकाली 4098 पदों पर भर्ती

फ़रवरी में कांग्रेस महाधिवेशन: 
चुनावी साल की शुरुआत के साथ ही फ़रवरी माह में भी राजधानी में कांग्रेस का 58वां महाधिवेशन होगा. राज्य में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से महाधिवेशन के कई राजनीतिक मायने होंगे. इससे प्रदेश ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में कांग्रेस की दिशा तय होगी.

नेशनल हाइवे में 4 फ्लाईओवर:
रायपुर से भिलाई के बीच बन रहे चार फ्लाईओवर नेशनल हाईवे में सफर को तेज करने के साथ आसान बना देंगे. चारों फ्लाईओवर पर इसी साल आवाजाही शुरू हो जाएगी. कुम्हारी, खुर्सीपार, पावर हाउस तथा सुपेला चौक फ्लाईओवर का काम पूर्णता की ओर है.

READ MORE: HAPPY NEW YEAR 2023: जश्न में डूबा देश, लोगों ने दिल खोलकर किया नए साल का स्वागत,तमाम शहरों की देखें तस्वीरें...

बस्तर का सपना होगा पूरा:
बस्तर संभाग मुख्यालय से करीब 18 किलोमीटर दूर नगरनार मेन करीब 25 हज़ार करोड़ रूपी की लागत से निर्मित सालाना 3 मिलियन टन उत्पादन क्षमता का स्टील प्लांट मे नए वर्ष 2023 म उत्पादन शुरू होगा. एनएमडीसी प्रबन्धन उत्पादन शुरू करने पिछले 6 महीने से तैयारी में जुटा हुआ है. 


रायपुर-धमतरी के बीच ट्रेन:
नवा रायपुर से धमतरी के बिच बड़ी रेल लाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है. वहीँ, अभनपुर के नजदीक ग्राम केंद्री मेन रेलवे स्टेशन बनकर तैयार हो गया है. रेल लाइन बिछाने का कार्य अगले छह महीने के भीतर पूरा करने का लक्ष्य है. 

READ MORE: NEW YEAR 2023 WISHES: नए साल पर देश के दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं एवं बधाई, पढ़ें अपने लिए ये खास मैसेज


संबंधित समाचार