होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Weather Update: झमाझम से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, स्कूल भी बंद, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: झमाझम से जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त, स्कूल भी बंद, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में लगातार बारिश के कई जिलों में जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।  मौसम विभाग (Meteorological Department) ने 29 जिलों में  अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे है। वहीं, मौसम विभाग का अनुमान है कि मध्य प्रदेश के अलावा, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड आदि जैसे राज्यों में.हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, झारखंड आदि जैसे राज्यों में आज भी तेज बारिश हो सकती है।

2 दिन भारी बारिश का पूर्वानुमान
भारी बारिश के कारण बीते दिनों प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश भी दिए गए थे। इसके साथ ही आज के रेड अलर्ट जारी किया गया है। राज्य में दो दिन भारी बारिश की संभावना भी जताई जा रही है। इसके साथ ही प्रशासन ने भी लोगों से अपील की है बारिश को लेकर सतर्क रहे, जलभराव की स्थिति होने पर किसी भी प्रकार के जलीय स्रोत में न जाएं और ना ही पुलिया या रास्ते पर पानी होने की स्थिति में रास्ता पार करें। इमरजेंसी होने पर ही बाहर यात्रा करें।

भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
आपको बता दें कि राज्य के कई जिलों में सोमवार को भारी बारिश हुई, जिसके कारण नदियां, नाले उफान पर है। मौसम विभाग ने भारी के बीच लोगों दूर की यात्रा करने से बचने को कहा है। इसके साथ ही खंडवा, गुना, भोपाल, अशोकनगर, विदिशा, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, उमरिया, सीहोर, अनूपपुर, कटनी और छिंदवाड़ा सहित कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। 

यह भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक आज, जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा


संबंधित समाचार