होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP आप अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने बोला मध्यप्रदेश सरकार पर हमला

MP आप अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने बोला मध्यप्रदेश सरकार पर हमला

भोपाल : मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े में रोज हो रहे नए-नए खुलासों को लेकर आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुए नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े की सीबीआई जांच में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। ये खुलासे साबित करते हैं कि नर्सिंग कॉलेजों के नाम पर कितना फर्जीवाड़ा किया जा रहा था और हजारों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था।

अधर में छात्रों का भविष्य

आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष और सिंगरौली महापौर रानी अग्रवाल ने कहा कि कॉलेज प्रबंधन की वजह से हजारों छात्रों का भविष्य आज अधर में लटका है। न तो परीक्षाएं हो रही हैं और न ही उनका कोर्स पूरा हो पा रहा है। उन्होंने कहा कि आखिर इतना फर्जीवाड़ा हो कैसे रहा था। क्यों मान्यता देने से पहले ठीक ढंग से वेफिकेशन नहीं किया गया। कॉलेज संचालित होने के बाद बीच-बीच में अधिकारियों ने कॉलेज जाकर जांच क्यों नहीं की। इतने बड़ा फर्जीवाड़ा सरकार की बिना मर्जी के तो नहीं हुआ होगा, ये भी सच है। रानी अग्रवाल ने कहा कि हाल ही में खुलासा हुआ है कि कॉलेजों में घोस्ट फैकल्टी काम कर रही थी। एक-एक टीचर और प्रिंसिपल 2 से 3 संस्थाओं में काम कर रहे थे। इससे एक बात साबित होती है कि कॉलेजों में क्लासेस ही नहीं चल रही थीं। केवल कागजों में सबकुछ हो रहा था।

भाजपा राज में माफिया सक्रिय

आप प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने कहा कि भाजपा के राज में हर तरह का माफिया सक्रिय है। शिक्षा माफिया हो, वन माफिया हो, रेत माफिया हो,शराब माफिया हो या फिर ड्रग माफिया। ये माफिया प्रदेश को खोखला करने का काम कर रहे हैं और इन्हें सत्ता में बैठी भाजपा के नेताओं,मंत्री,विधायकों का संरक्षण मिला हुआ है। माफिया के खिलाफ प्रदेश में कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती। दिखावे के लिए सरकार छोटी-छोटी कार्रवाई करती है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में शिक्षा केवल मुनाफे का धंधा बनकर रह गई है। ताबड़तोड़ तरीके से स्कूल, कॉलेज खुल रहे हैं और उन्हें सरकार बिना किसी वेरिफिकेशन के मान्यता दे रही है। फर्जी स्कूलों, कॉलेजों के कारण लाखों युवाओं का भविष्य खतरे में हैं लेकिन सरकार को इससे कोई सरोकार नहीं हैं।

चुनावी एजेंडे में जुटी भाजपा सरकार

रानी अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार केवल चुनावी एजेंडे में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में व्यापमं की तरह घोटाले जारी हैं। हर योजना में भ्रष्टाचार, हर काम में फर्जीवाड़ा है। प्रदेश में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो हम भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़े को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करेंगे। भ्रष्टाचार और फर्जीवाड़ा करने वालों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

इनपुट दैनिक हरिभूमि


संबंधित समाचार