होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Maharashtra सरकार पर गहराया संकट, शिंदे ने 40 विधायक साथ होने का किया दावा, CM ठाकरे ने बुलाई बैठक

Maharashtra सरकार पर गहराया संकट, शिंदे ने 40 विधायक साथ होने का किया दावा, CM ठाकरे ने बुलाई बैठक

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी पारा बढ़ गया है। शिवसेना (Shiv Sena) के मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने विद्रोह कर और पार्टी के कुछ विधायकों के साथ सूरत के एक होटल में डेरा डाल लिया है, जिससे राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली सरकार मुश्किल में पड़ गई। इसी संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने आज अहम बैठक बुलाई है इसलिए उन्होंने अपने दो साथियों को गुजरात (Gujarat) भेजा है ताकि शिंदे को मनाया जा सके।

वहीं बागी विधायकों की अगुवाई कर रहे मंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि शिवसेना के 55 में से 40 विधायक उनके साथ हैं। इसके अलावा उन्हें 7 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन मिला है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह शिवसेना छोड़ने वाले नहीं हैं। दूसरी ओर शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता का दावा है कि शिंदे ने मुख्यमंत्री ठाकरे से भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के साथ फिर से गठबंधन करने का अनुरोध किया है।

शिंदे और कई विधायकों ने सूरत के एक होटल में डेरा डाला हुआ है। इस कदम से राज्य की महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार की स्थिरता सवालों के घेरे में आ गई है। जानकारी के मुताबिक शिंदे ने दावा किया कि वह पार्टी की बेहतरी के लिए यह कदम उठा रहे हैं।

अभी तक उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है और न ही उन्होंने किसी दस्तावेज पर दस्तखत किए हैं। जब सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शिंदे (Eknath Shinde) को पुनर्विचार करने और वापस आने के लिए कहा, तो शिंदे ने मांग की कि शिवसेना को भाजपा (BJP) के साथ अपना गठबंधन नवीनीकृत करना चाहिए और संयुक्त रूप से महाराष्ट्र पर शासन करना चाहिए।


संबंधित समाचार