होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Paralympics Tokyo 2020: बैडमिंटन में कृष्णा नागर का कमाल, देश के लिए जीता गोल्ड मेडल

Paralympics Tokyo 2020: बैडमिंटन में कृष्णा नागर का कमाल, देश के लिए जीता गोल्ड मेडल

खेल। रविवार का दिन भारत के लिए खुशखबरी ले के आया है। भारतीय खिलाड़ी टोक्यो पैरालंपिक (Paralympics tokyo 2020) में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं एक बार फिर बैडमिंटन में भारत को एक और गोल्ड मिला है। दरअसल पुरुष सिंगल्स एसएच 6 फाइनल में भारत के कृष्णा नागर (Krishna Nagar) ने हॉन्गकॉन्ग के चू मान काई को 21-17, 16-21, 21-17 से मात दी है। Also Read - Paralympics Tokyo 2020: DM सुहास ने रचा इतिहास, रोमांचक मैच में जीता सिल्वर मेडल

वहीं कृष्णा बैडमिंटन में गोल्ड जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले शनिवार को प्रमोद भगत ने स्वर्ण पदक जीता था। कृष्णा ने इस जीत से चू मान काई के खिलाफ अपना नया रिकॉर्ड स्थापित कर लिया है। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच तीन मैच खेले गए थे। जिसमें से दो मुकाबले नागर ने तो एक मुकाबला चू मान ने जीता।

बता दें कि कृष्णा नागर एसएल वर्ग के खिलाड़ी हैं। एसएल वर्ग में वो खिलाड़ी आते हैं जिन्हें खड़े होने में दिक्कत हो या निचले पैर का विकार हो। वहीं दूसरी तरफ एसयू में ऊपरी हिस्से में विकार होता है। इसके साथ ही एसएच कैटेगरी वाले खिलाड़ियों की लंबाई सामान्य से बहुत कम होती है। इसके साथ ही टोक्यो में भारत ने अबतक 19 पदक अपने नाम किए हैं। इनमे से 5 स्वर्ण, 8सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल हैं। वहीं टोक्यो पैरालंपिक में कृष्णा ने देश को 5वां स्वर्ण पदक दिलाया है।

 


संबंधित समाचार