होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Kaun banega Crorepati 14: कार सहित 1 करोड़ और नई लाइफ लाइन्स के साथ फिर से आ गया है अमिताभ का शो

Kaun banega Crorepati 14: कार सहित 1 करोड़ और नई लाइफ लाइन्स के साथ फिर से आ गया है अमिताभ का शो

7 August को Kaun banega crorepati 14 के प्रीमियर शो को चार चाँद लगाने Lal singh chadda फिल्म के कलाकार आमिर खान स्क्रीन पर नजर आए जहाँ उन्होंने होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ मिलकर अपनी और उनकी ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री दर्शको को बताई

Kaun banega Crorepati Season 14 के बदलाव और नया फॉर्मेट:
शो की शुरुवात में होस्ट अमिताभ बच्चन ने बाकी सीजन जैसे ही 10 कंटेस्टेंट्स के साथ फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट की भूमिका निभाई, जिसमे दुर्ग, छत्तीसगढ़(Durg, Chhattisgarh) के धूलिचंद अग्रवाल ने हॉट सीट पर जगह बनाई और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने शो के फॉर्मेट में नए नियमों और बदलावों के बारे में सभी को जानकारी दी।
अमिताभ बच्चन ने बताया की जो प्रतियोगी 1 करोड़ की इनामी राशि जीतेंगे वह 7.5 करोड़ रूपये के साथ एक कार भी अपने घर लेकर जाएँगे।

Kaun banega Crorepati Season 14 के नए लाइफ लाइन ऑप्शन्स:
शो के इस नए सीजन 14 में बाकी सीजन की तरह 4 नहीं बल्कि 3 लाइफ लाइन ऑप्शन्स रहेंगे, साथ ही "वीडियो कॉल्स ए फ्रेंड"(Video call a friend) नाम का एक नया फीचर इस सीजन में पेश किया गया है।
प्रतियोगियों को 3 संपर्क देने होंगे और वे किसी भी प्रश्न में फंसने पर मदद लेने के लिए एक व्यक्ति को चुन सकते हैं। वीडियो कॉल से जुड़ा व्यक्ति जवाब मिलने तक कॉल से जुड़ा रहेगा।

Kaun banega Crorepati Season 14 के कुछ नए प्रमुख नियम:
शो के सीजन 4 में लाइ गई लाइफ लाइन "आस्क द एक्सपर्ट" को नए सीजन 14 में हटा दिया गया है।
पिछले सीज़न में जो प्रतियोगी 7.5 करोड़ रुपये का जवाब देने में असफल रहता था वह 75 लाख रुपये घर ले जा सकता था, लेकिन अब पुरस्कार राशि को घटाकर 3.20 लाख रुपये कर दिए गए है।


संबंधित समाचार