होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IPL 2023 Qualifier1: IPL का 16वां सीज़न अपने अंतिम पड़ाव पर, आज GT और CSK के बीच खेला जाएगा पहला क्वालीफायर, जानें किसकी होगी जीत?

IPL 2023 Qualifier1: IPL का 16वां सीज़न अपने अंतिम पड़ाव पर, आज GT और CSK के बीच खेला जाएगा पहला क्वालीफायर, जानें किसकी होगी जीत?

IPL 2023 Qualifier1: IPL (Indian Premier League) का 16 सीजन अपने अंतिम पड़ाव में पहुंच गया है. इस लीग के सभी 70 मैच खेले जा चुके हैं और अब आज प्वाइंट्स टेबल के टॉप 2 टीमों के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला जाएगा. इस स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच शाम साढ़े सात बजे शुरू होगी. 

जितने वाली टीम सीधे फाइनल में: 
इस क्वालीफायर मैच में जितने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, वहीं हारने वाली टीम एलिमिनेटर मुकाबला जीतने वाली टीम के साथ दूसरा क्वालीफायर खेलेगी. लीग स्टेज में गुजरात और चेन्नई की टीम एक ही मैच खेली है जिसमें गुजरात ने 5 विकेट से जीता था. हालांकि इस मुकाबले में गुजरात ने लीग स्टेज में चेन्नई को अपने घर में हराया था.और आज का यह मैच चेन्नई के होमग्राउंड पर खेला जाएगा, ऐसे में अपने घर में चेन्नई की टीम को फायदा मिलने की पूरी उम्मीद है. 

चेन्नई की टीम गुजरात के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी: 
 बता दें आईपीएल के अब तक के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी है. IPL 2022 से गुजरात ने चेन्नई के खिलाफ अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और उन सभी में जीत दर्ज की है. 

किसकी होगी जीत?: 
CSK और GT के बीच मैच विन प्रिडिक्शन की बात करें तो मैच प्रिडिक्शन मीटर के अनुसार इस मैच में गुजरात टाइटंस का पलड़ा भारी होता दिख रहा है. क्योंकि धोनी की टीम को उसके घर में हराना आसान काम नहीं है. लेकिन वहीं इतिहास के अनुसार चेन्नई की टीम कहते में दिख रही है.  ऐसे में इस मैच को रोमांचक और टक्कर होने के पूरे आसार हैं.  

read more : IPL: शुभमन गिल की बहन को अपशब्द कहने वाले सभी लोगों के खिलाफ DCW करेगी कार्रवाई, चीफ स्वाति मालीवाल की चेतावनी

 


संबंधित समाचार