होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Imran Khan Bail: अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान को जमानत मिली, इस्लामाबाद हाई कोर्ट का फैसला

Imran Khan Bail: अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान को जमानत मिली, इस्लामाबाद हाई कोर्ट का फैसला


Imran Khan Bail: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के नेता इमरान खान को शुक्रवार 12 मई को इस्लामाबाद हाई कोर्ट द्वारा जमानत मिली है. उन्हें अल-कादिर ट्रस्ट के मामले में दो सप्ताह की जमानत दी गई है. सुनवाई कोर्ट रूम नंबर 3 में आयोजित किया गया था, और इसके दौरान PTI के समर्थकों ने हंगामा किया। इमरान खान के मामले की सुनवाई के लिए तीन जजों की बेंच मौजूद थी. 
इमरान खान सुनवाई से पहले पुलिस लाइन्स में मौजूद थे और भारी सुरक्षा के साथ इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंचाया गया था। इस दौरान इमरान खान के समर्थकों ने इस्लामाबाद के श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया था। पुलिस ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था।

Read More:गूगल ने भारत में लॉन्च किया एआई चैट बॉट बार्ड

यह देश मेरा भी है: इमरान खान 
पकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अल-कादिर ट्रस्ट के मामले में सुनवाई के समय कहा की वो देश को किसी भी हालत में छोड़ने का नहीं सोच सकते है. उन्होंने कहा की देश मेरा भी, यश मेरी आर्मी है और यहाँ के जनता भी हमारी हैं. पहले उन्हें 9 मई को पाकिस्तानी  रेंजर्स टीम ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हुए थे और PTI कार्यकर्ताओं ने देश के अलग-अलग हिस्सों में आगजनी की थी. इसके बाद, 11 मई को सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को अवैध घोषित करते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दिया था. 


इमरान खान की रिहाई पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के मंत्रियों ने अपनी नाराजगी जताई थी। पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने सुप्रीम कोर्ट के एक जज को धमकी दी थी कि जैसे आज पाकिस्तान जल रहा है, वैसे ही उनका घर भी जलेगा।

Read More: गुरूवार को कोरोना के 59 नए मरीज मिले


संबंधित समाचार