होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

सपने में अगर आपने देखा है दूध तो आपको हो सकते हैं ये फायदे

सपने में अगर आपने देखा है दूध तो आपको हो सकते हैं ये फायदे

Swapan Shastra: सपने में दूध पीते देखने का क्या मतलब होता है या अनेक अवस्थाओं में सपने में दूध देखने का क्या अर्थ होता है।

यदि आप सपने में स्वयं को दूध पीते देखते हैं, तो यह सपना बताता है कि, आपका स्वास्थ्य काफी मजबूत होगा और आपके स्वास्थ्य में बढ़ोत्तरी होती है। यानि आप काफी समय तक रोग रहित जीवन व्यतीत करते हैं।

वहीं अगर आप सपने में दूध बेचते हुए देख रहे हैं, तो इसका मतलब है कि, आपकी उम्र लंबी होगी। यानि आप दीर्घायु होते हैं।

सपने में दूध से स्वयं को नहाते हुए देखने का अर्थ है कि, आपको निकट भविष्य में सभी सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी और आपके घर में लगातार सुख-समृद्धि बढ़ती रहती है।

वहीं अगर आप सपने में दूध से संबंधित कई अन्य प्रकार के सपने देखते हैं, जैसे कि आप दूध खरीद रहे हैं, तो भी आपको निकट भविष्य में लाभ होता है। क्योंकि दूध को देखना बहुत शुभ माना जाता है। ये सपना आपको राजयोग का निर्माण करता है।

गाय-भैंस, घोड़ी या हथनी को अपने मुख से दूह कर दूध पीते देखने पर आपको अनायास ही धन की प्राप्ति कराता है और आप काफी समय तक निरोगी जीवन जिएंगे।

वहीं अगर आप सपने में दूध से स्वयं को सना हुआ देखते हैं तो यह सपना आपके लिए समस्याएं उत्पन्न कराता है। क्योंकि दूध से सना हुआ देखना आपके लिए कहीं ना कहीं कोई ना कोई रोग जैसी समस्या उत्पन्न करता है। ऐसा सपना जीवन में अनेक प्रकार के दुख लाता है और परेशनियों का कारण बनता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। INH 24x7 इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)


संबंधित समाचार