होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

WORLD AT WAR : रूस की ब्रिटेन को धमकी यूक्रेन युद्ध में दखल दिया तो लंदन में गिरेंगी परमाणु मिसाइलें

WORLD AT WAR : रूस की ब्रिटेन को धमकी यूक्रेन युद्ध में दखल दिया तो लंदन में गिरेंगी परमाणु मिसाइलें

WORLD AT WAR : रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के पूर्व सलाहकार सेरगेई मारकोव ने यूक्रेन युद्ध में दखल के चलते ब्रिटेन को बड़ी धमकी दी है। मारकोव ने कहा कि यदि युनाइटेड किंगडम का ऐसा ही आक्रामक रवैया जारी रहा तो फिर मिसाइलों का निशाना लंदन हो सकता है, दरअसल बुधवार को एक कार्यक्रम में मारकोव ने ब्रिटेन को चेतावनी देते हुए कहा कि यूक्रेन युद्ध में दखल दिया तो लंदन में परमाणु मिसाइलें गिरेंगी. रूस के पूर्व राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सलाहकार ब्रिटेन को चेतावनी देते हुए कहा कि तुम्हारे शहरों को निशाना बनाया जाएगा, सेरगेई मारकोव ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन ने आपको बता दिया है कि वे पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं। इसमें ग्रेट ब्रिटेन भी शामिल है।

मारकोव ने कहा, 'यदि रूस के खिलाफ ब्रिटेन ने अपना आक्रमणकारी रवैया जारी रखा तो फिर ऐसा हो सकता है। पश्चिमी देशों पर यूक्रेन को बड़े पैमाने पर हथियार देने के आरोप लगाते हुए मारकोव ने कहा कि यह युद्ध जो बाइडेन, ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन और मौजूदा प्रधानमंत्री लिज ट्रस की सनक के चलते हो रहा है। उन्होंने कहा कि इन देशों ने ही यूक्रेन को हथियार दिए हैं और उसे युद्ध के लिए उकसाया है। यूक्रेन और रूस के बीच बीते 7 महीनों से जंग चल रही है। इस बीच रूस ने इस युद्ध को और आगे बढ़ाने के संकेत दिए हैं। पुतिन ने मंगलवार को ही 20 लाख की रिजर्व सेना में से 3 लाख सैनिकों को यूक्रेन भेजने का ऐलान किया था। इससे माना जा रहा है कि रूस की ओर से यूक्रेन पर हमलों को तेज किया जा सकता है।  फिलहाल मारकोव मॉस्को यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल रिलेशंस के प्रोफेसर हैं। एक दौर में वह व्लादिमीर पुतिन के सलाहकार रहे हैं।

व्लादिमीर पुतिन के पूर्व सलाहकार ने ब्रिटेन को धमकी देते हुए कहा कि यदि ब्रिटिश पीएम लिज ट्रस ने रूस को बर्बाद करने का अपना प्लान बंद नहीं किया तो फिर लंदन की जनता को समझना चाहिए कि वे भी परमाणु हथियारों की जद में हैं।' पुतिन के पूर्व सलाहकार की इस चेतावनी को गंभीरता से लिया जा रहा है। 


संबंधित समाचार