होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर को बनाया निशाना, तोड़फोड़ से दहशत में लोग, देवी-देवताओं की मूर्तियां क्षति

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर को बनाया निशाना, तोड़फोड़ से दहशत में लोग, देवी-देवताओं की मूर्तियां क्षति

पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर हिंदू मंदिर (Hindu Temple) को निशाना बनाया गया है। पाकिस्तान के करांची के कोरंगी इलाके में भीड़ के द्वारा हिंदू मंदिर के पुजारी के घर पर हमला किया गया। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भीड़ ने पुजारी के घर पर तोड़फोड़ की साथ ही कोरंगी में श्री मारी माता मंदिर में मूर्तियों को भी नुकसान पहुंचाया। ये मूर्तियां निर्माण कार्य के चलते पूजारी के घर में रखी हुई थीं। पाकिस्तान पुलिस ने अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं की है।

पुलिस ने इस मामले में कहा कि इस केस में हाई लेवल जांच के आदेश दे दिए गए हैं साथ ही सबूतों को जुटाया जा रहा है। पाकिस्तान एक्सप्रेस ट्रिब्यून न्यूजपेपर ने बताया कि करांची में रह रहे हिंदू समुदाय के लोगों में डर का माहौल है। संजीव नाम के एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि इलाके में 6 से 8 लोग मोटर साइकिल पर आए और मंदिर पर हमला कर दिया। हम नहीं जानते हैं कि किसने हमला किया है और क्यों किया है।

उन्होंने आगे कहा कि मामला दर्ज करने के लिए पुलिस से संपर्क किया गया। कोरंगी एसएचओ फारूक संजरानी ने बताया कि 5 से 6 अज्ञात संदिग्ध मंदिर में घुसे और तोड़फोड़ करने के बाद फरार हो गए। उन्होंने कहा कि अज्ञात संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिन्होंने मंदिर पर हमला किया। जानकारी के अनुसार, जब पुलिस को घटना की सूचना मिली, तो एक टीम मंदिर का निरीक्षण करने पहुंची थी। फिर स्थानीय लोगों से घटना की जानकारी भी ली। पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों के पूजा स्थलों पर लगातार हमले हो रहे हैं। अक्टूबर के महीने में ही प्रसिद्ध सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था।


संबंधित समाचार