होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

गुजरात को आज मिल सकता है नया CM, बीजेपी MLA दल की बैठक में ये दो केंद्रीय पर्यवेक्षक ले सकते हैफैसला

गुजरात को आज मिल सकता है नया CM, बीजेपी MLA दल की बैठक में ये दो केंद्रीय पर्यवेक्षक ले सकते हैफैसला

गुजरात के मुख्यमंत्री पद से विजय रुपाणी (Vijay Rupani) के इस्तीफा देने के बाद सियासी गलियारों में हलचल पैदा हो गई है। अब राज्य का नया सीएम कौन होगा। इसके बारे में चर्चा की जा रही है। खबरों की मानें तो बीजेपी (Bharatiya Janta Party) रविवार को विधानसभा बैठक में पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों के रूप में दो केंद्रीय मंत्रियों प्रह्लाद जोशी (Pralhad Joshi) और नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को गुजरात भेज सकती है।

विजय रूपाणी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा 

गौरतलब है कि विजय रुपाणी ने शनिवार को राज्यपाल को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया था। विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद गुजरात भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कल गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में बैठक की। विधायकों को शनिवार रात तक राज्य की राजधानी पहुंचने को कहा गया है। विजय रुपाणी के इस्तीफे की घोषणा के तुरंत बाद भाजपा के महासचिव (संगठन) बी एल संतोष और गुजरात राज्य इकाई के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की। पार्टी सूत्रों ने कहा कि रविवार को होने वाली विधायक दल की बैठक में रुपाणी के उत्तराधिकारी के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी। इससे पहले दिन में रुपाणी ने राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफे के बाद क्या बोले रूपाणी इस्ताफी देने के बाद गुजरात के पूर्व सीएम ने कहा - "राज्य को नई ऊर्जा और शक्ति के साथ और विकसित करने के लिए मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है।" विधानसभा चुनाव से पहले दिन इस्तीफा गुजरात में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, चुनाव से पहले इस्तीफा देने से एक बड़े फेदबदल की चर्चाएं शुरू हो गई है। किन नामों को लेकर हो रही चर्चा सूत्रों की मानें तो गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल, राज्य के कृषि मंत्री आरसी फल्दू, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और मनसुख मंडाविया के नामों पर विचार चल रहा है। अब ये तो बैठक के बाद ही फैसला होगा कि किसके नाम पर मुख्यमंत्री के नाम की मौहर लगेगी। छह महीनों में बदले भाजपा के चार मुख्यमंत्री पिछले छह महीनों में बीजेपी के चार मुख्यमंत्री बदले गए है, जिनमें विजय रुपाणी, उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत और कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा का नाम शामिल है। कब ली थी शपथ रुपाणी ने दिसंबर 2017 में गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी और 11 सितंबर 2021 को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।
 


संबंधित समाचार