होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के दुसरे फेज पर वोटिंग शुरू, 2.5 करोड़ मतदाता 833 कैंडिडेट्स की किस्मत का करेंगे फैसला

Gujarat Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव के दुसरे फेज पर वोटिंग शुरू, 2.5 करोड़ मतदाता 833 कैंडिडेट्स की किस्मत का करेंगे फैसला

Gujarat Election 2022:  भाजपा के लिए आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है, गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में अहमदाबाद शहर की चीन 16 सीट पर आज  को मतदान हो रहा है . आज भारतीय जनता पार्टी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जिसने 1990 के बाद से यहां हुए चुनाव में हमेशा प्रकाशित हुई है. कांग्रेस को 2012 में इन 16 सीटों पर जीत मिली थी 2017 में उसके प्रदर्शन में सुधार हुआ, आम आदमी पार्टी के कारण मुकाबला दिलचस्प हो गए हैं जिसमें सभी उम्मीदवार उतारे हैं. 

READ MORE: LIC के तरफ से अब WHATSAPP पर मिलेंगी 11 सेवाएं, जानिए कैसे लाभ उठाएं

 90 के दशक से भाजपा के साथ मतदाता:

गुजरात के अन्य शहरों की तरह इस शहर के मतदाता 90 के दशक की शुरुआत से भाजपा के बीच में मजबूती से खड़े रहे हैं शहर में दो प्रमुख सीट मणिनगर और घाटलोदिया है मणिनगर सीट से 2002 से 2014 तक मोदी विधायक रहे थे जबकि पाटीदार समुदाय के प्रभुत्व वाली घाटलोदिया सीट से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल विधायक हैं इससे पहले इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल विधायक थी. साल 2015 में हुए पाटीदार आरक्षण आंदोलन के बावजूद 2017 में भूपेंद्र पटेल ने 1.17 लॉकहार्ट के भारी अंतर से जीत हासिल की थी.

READ MORE:OLA ला रही इलेक्ट्रिक कार, 4 सेकेंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार, कंपनी ने शेयर की फर्स्ट लुक, देखें तस्वीरें

 सीएम ने किया है रोड शो:
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरे चरण के मतदान से पहले शहर में एक के बाद 12 रोड शो किए हैं इस चरण में उत्तर और मध्य गुजरात की सीटों पर मतदान होना है ऐसे भाजपा की गढ़ कहीं जाने वाली अहमदाबाद शहर की 16 विधानसभा सीट चर्चा में आ गई है मोदी ने शहर में 1 दिसंबर को 30 किलोमीटर लंबे रोड शो का नेतृत्व किया था उनका रोड से अहमदाबाद के 13 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरा था.

READ MORE: भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान आज, पहले दो घंटे में करीब 10 फीसदी मतदान


संबंधित समाचार