होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए खुशखबरी, फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन की सुविधा

पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए खुशखबरी, फ्री मिलेगी कोरोना वैक्सीन की सुविधा

पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए खुशखबरी की खबर सामने आई है। राज्य के लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन की सुविधा मिलेगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार बिना किसी लागत के राज्य के सभी लोगों को कोविड-19 वैक्सीन की सुविधा देने की व्यवस्था कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में कोविड टीकाकरण अगले गुरुवार तक शुरू होने की संभावना है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि कोविड-19 वैक्सीन की प्रारंभिक खुराक की शुरुआत 14 जनवरी से शुरू हो सकती है। पहले स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन दी जाएगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार तक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के संस्करण ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राज़ेनेका कोविड-19 वैक्सीन 'कोविशिल्ड के पुणे से कोलकाता पहुंचने की संभावना है।

पश्चिम बंगाल सरकार ने पहले से ही स्वास्थ्य कर्मचारियों की लिस्ट तैयार कर ली है जिन्हें पहले कोरोना वायरस का टीका दिया जाएगा। स्वास्थ्यकर्मियों में नर्स, डॉक्टर और अस्पतालों का ग्रुप-डी स्टाफ शामिल है।

मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य में 787 नये कोरोना केस सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 5,59,886 हो गई है। जबकि, एक दिन 20 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ इस वायरस से मरने वालों संख्या राज्य में 9922 हो गई है। वहीं एक दिन में 978 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोनो वायरस मरीजों की रिकवरी दर 96.79 प्रतिशत हो गई है।


संबंधित समाचार