होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

भोपाल, इंदौर सहित नौ जिलों में हुई झमाझम बारिश, बादल छटने के बाद बढ़ेगी ठंड

भोपाल, इंदौर सहित नौ जिलों में हुई झमाझम बारिश, बादल छटने के बाद बढ़ेगी ठंड

भोपाल। आखिर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सच साबित हुई। 6-7 जनवरी की दरम्यानी रात से मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल में भी बारिश का दौर शुरू हो गया। प्रदेश के 9 जिलों में बारिश की खबर है। 10 जनवरी तक अलग-अलग जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा। कई जगह ओले भी गिरे हैं। इससे सरसों, धनिया सहित कई फसलों काे भारी नुकसान हुआ है। 10 के बाद बाटलों के छटते ही कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो जाएगा

यहां बारिश की संभावना

रायसेन, सीहोर, विदिशा और सागर में तेज बारिश होने की संभावना है। यहां पर ओले भी गिर सकते हैं। प्रदेश में अगले कुछ घंटे कई इलाकों में बारिश होगी। इसका ज्यादा असर इंदौर और भोपाल संभाग और आसपास के इलाकों में रहेगा। धार, बड़वानी, खरगोन, हरदा, खंडवा, शाजापुर, सीधी, दमोह और टीकमगढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

तापमान में उतार-चढ़ाव

मौसम के बदलते रुख के कारण प्रदेश के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। इंदौर में दिन का तापमान सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस कम होकर 23 डिग्री सेल्सियस हो गया। भोपाल में बादल छाने से दिन का पारा 4 डिग्री सेल्सियस बढ़कर 28 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। दिन के तापमान में सबसे ज्यादा गिरावट ग्वालियर में दर्ज की गई। यह सामान्य से 8 डिग्री गिरकर 14 डिग्री सेल्सियस तक आ गया।

 


संबंधित समाचार