होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मालदीव बिल्डिंग के गैरेज में लगी आग,9 भारतीय समेत 10 की मौत  , 28 लोगों को बचाया गया

मालदीव बिल्डिंग के गैरेज में लगी आग,9 भारतीय समेत 10 की मौत  , 28 लोगों को बचाया गया

Maldives: बुधवार देर रात मालदीव के माले शहर के एक बिल्डिंग में आग लग गई। जिसमें 9 भारतीयों समेत 11 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। पुलिस के मुताबिक देर रात लगभग 12:30 बजे बिल्डिंग में आग लग गई। पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि आग ग्राउंड फ्लोर पर बने गैरेज में लगी और फिर धीरे धीरे पूरी इमारत आग में झूलस गई। 

माइग्रेंट वर्कर्स रहते थे बिल्डिंग में:

एक पुलिस आफिसर ने बताया कि इस बिल्डिंग में भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के माइग्रेंट वर्कर्स  रहते थे। इस इमारत में तीसरी बार आग लगी है ‌। 2 महीने पहले ही यहां पर आग लगी थी। मालदीव नेशनल डिफेंस फोर्स (MNDF) की fire and rescue service के अनुसार अब तक 28 लोगों का rescue किया गया है और 9 लोग लापता हैं। बिल्डिंग में कितने लोग थे, इसकी कोई जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। 

read more: ट्विटर की बस्ती में एलन की मस्ती - मोदी समेत कई ट्विटर हैंडल को मिला OFFICIAL LABEL, कुछ ही देर में हटाया भी, मस्क ने कहा ऐसे कारनामे होते रहेंगे

आग लगने की वजह गैरेज में रखी गैस हो सकती है:

सूत्रों के अनुसार गैरेज में कई तरह की गैस रखीं हुई थी। संभवतः आग लगने की वजह वो गैस हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही आग लगने की वजह का पता चल सकेगा। 

read more: GUJARAT विधानसभा चुनाव के लिए BJP के उम्मीदवारो की पहली सूची हुई जारी, देखें लिस्ट

बढ़ सकते हैं मौत के आंकड़े:

एक दमकल कर्मी ने बताया कि आग बहुत ही तेजी से फैली। लोगों के बचने की कोई गुंजाइश नहीं है। आग मुख्य दरवाजे पर लगी थी, खिड़की से लोगों को बहार निकाला गया। उन्होंने कहा कि - पहले फ्लोर से 7 लोगों के शव मिले। घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से एक की रास्ते पर और दूसरे की इलाज के दौरान मौत हुई। दमकल कर्मियों को 2 और लाशें मिली। अबतक 11 लोगों की मौत हुई है लेकिन यह संख्या बढ़ सकती है।


संबंधित समाचार