होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PAK संसद में उठी इमरान को फांसी की मांग, उनकी पत्नी को 23 मई तक के लिए मिली बेल 

PAK संसद में उठी इमरान को फांसी की मांग, उनकी पत्नी को 23 मई तक के लिए मिली बेल 

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाक में हंगामा मचा हुआ है। वहां पर अभी तक हालात काफी तनावपूर्ण बने हुए हैं। पाक पूर्व पीएम सोमवार को फिर से अल-कादिर ट्रस्ट (Al-Qadir Trust case) केस में अपनी पत्नी बुशरा बीबी (Bushra Bibi) के साथ लाहौर उच्च न्यायालय (Lahore High Court) में पेश हुए। इस मामले में उनकी पत्नी को 23 मई तक के लिए प्रोटेक्टिव बेल दे दी है। वहीं, इस मामले में इमरान की जमानत पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। बुशरा बीबी ने इस मामले में लाहौर हाईकोर्ट का रुख किया था। बता दें कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने 9 मई को पूर्व पीएम इमरान खान को इस मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने उन्हें रिहा कर दिया था। उसके अगले ही दिन इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने भी दो सप्ताह के लिए इमरान को जमानत प्रदान कर दी थी। वहीं, इमरान खान को पाक संसद में फांसी देने की मांग भी उठने लगी है।

क्या है पूरा मामला: 
पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान झेलम, पंजाब में अच्छी शिक्षा देने के लिए एक परियोजना स्थापित करने का वादा किया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनके कई करीबी सहयोगी जिसमें जुल्फिकार बुखारी और बाबर अवान भी इस परियोजना में शामिल थे। इमरान ने अपने किए गए वादे पर खरा उतरने के लिए अल-कादिर (Al-Qadir Trust) विश्वविद्यालय प्रोजेक्ट ट्रस्ट का गठन किया था, जिसमें बीबी, बुखारी और अवान को पदाधिकारी नियुक्त किया गया। 

इमरान सरकार (Imran Government) और एक संपत्ति टाइकून के बीच एक समझौते को अंतिम रूप दिया गया था, जिससे कथित तौर पर राष्ट्रीय खजाने को तकरीबन 190 मिलियन पाउंड का भारी नुकसान हुआ था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान दंपत्ति और उनके सहयोगियों पर अल कादिर विश्वविद्यालय (Al-Qadir University) की स्थापना के लिए मौजा बकराला, सोहावा में 458 एकड़ से अधिक भूमि के रूप में अवैध रूप से लाभ हासिल करने का आरोप है। पाकिस्तान में सरकार और एससी के मुख्य न्यायधीश के बीच इमरान की रिहाई को लेकर विवाद बना हुआ है। पाक सरकार ने चीफ जस्टिस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव लाने का निर्णय किया है। 

पाक संसद में उठी इमरान को फांसी देने की मांग:
पाकिस्तान की संसद में पाक के पूर्व पीएम इमरान खान को फांसी देने की मांग भी उठने लगी है। नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता राजा रियाज अहमद खान बोले कि खान को सरेआम फांसी दी जानी चाहिए, लेकिन कोर्ट उनका स्वागत कर रहा है।

READ MORE: अडानी मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में फिर टली, SEBI की अर्जी पर सुनवाई कल

 

 

 


संबंधित समाचार