होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Corona Update: देश में कोरोना वायरस के मामले में एक बार फिर आई बढ़ोत्तरी, इन लोगों के लिए अनिवार्य हुआ मास्क लगाना...

Corona Update: देश में कोरोना वायरस के मामले में एक बार फिर आई बढ़ोत्तरी, इन लोगों के लिए अनिवार्य हुआ मास्क लगाना...

Corona Update :  देश में कोरोना वायरस (CORONA) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य मंत्रालय के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं। कई राज्यों में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुरानी पाबंदियों को एक बार फिर से लागू किया जा रहा है। इसमें केरल भी शामिल हैं। यहां गर्भवती महिलाओं और बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

Corona Update : कोरोना से ज्यादातर 60 साल से ऊपर के लोगों की हुई मौत

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कोविड-19 (CORONA) की स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए उच्च स्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से संबंधित मौतें ज्यादातर 60 साल से ऊपर के लोगों और मधुमेह जैसी बीमारियों से पीड़ित लोगों की होती हैं। केरल में शनिवार को कोरोना के 1801 नए मरीज सामने आए।

Corona Update : केरल के पुदुचेरी में सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य

केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी में 7 अप्रैल से सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है। जिला कलेक्टर ई वल्लवन ने यह जानकारी दी।

Corona Update : देश में शनिवार को मिले 6155 मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, शनिवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना के 6155 नए मामले सामने आए। इससे पहले, शुक्रवार को 6,050 मामले सामने आए थे। सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 31,194 हो गई है। वहीं, मृतकों की संख्या बढ़कर 5,30,954 हो गई है। अब तक देश में कोरोना से 4 करोड़ 47 लाख 51 हजार 259 रोग संक्रमित हो चुके हैं।

read more: कैसे गुजरेगा आपका यह सप्ताह, होगा लाभ.., या फिर होगा धन खर्च....? पढ़िए अपना साप्ताहिक राशिफल...

watch latest news video: 


 


संबंधित समाचार