होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

चीन के वुहान में फिर लौटा कोरोना, शहर में लगा मिनी लॉकडाउन

चीन के वुहान में फिर लौटा कोरोना, शहर में लगा मिनी लॉकडाउन

Covid-19 in wuhan city: चीन के वुहान शहर (china Wuhan city) में वापस कोरोना वायरस (covid back in wuhan city) लौटा आया है। एक बार फिर शहर में कोरोना संक्रमण (covid in wuhan city) के मामले तेजी से बढ़ रहे है। वायरस के संक्रमण को देखते हुए वुहान प्रशासन (Wuhan administration) ने शहर में पाबंदियां लगाना शुरु कर दिया हैं। आज बुधवार के दिन शहर में सार्वजनिक परिवहन सेवाओं और व्यवसायों को अस्थायी रुप से बंद करके के निर्देश जारी किए गए हैं। 

जियांगक्सिया (Jiangxia) जिले में शटडाउन
कोरोना Corona के सामने आ रहे केसों को देखते हुए वुहान के 10 लाख से अधिक आबादी वाले जियांगक्सिया (Jiangxia) जिले में शटडाउन shutdown कर दिया गया है, वहां लॉकडाउन lockdown जैसी स्थिति बनी हुई है। प्रशासन की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक,  जियांगक्सिया  जिले के अधिक आबादी वाले शहरी इलाकों में अगले तीन दिनों तक अस्थायी नियंत्रण उपायों को लागू किया गया है। जिले के सभी सिनेमाघर, बार, रेस्टोरेंट, कैफे और मार्केट प्लेस को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। किसी भी तरह के बड़े और धार्मिक आयोजनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। जिले के स्कूल और कॉलेजों को अगले आदेश तक बंद करने का फैसला लिया गया है। 
शहर से बाहर जाने की अनुमति नहीं
प्रशासन की ओर से सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि कोई भी लोग जब तक बेहद ही जरूरी काम ना हो, शहर को छोड़कर बाहर नहीं जाएं। शहर के चार इलाकों के लोगों के घर छोड़ने की अनुमति पर रोक लगा दी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जियांगक्सिया जिले से कोरोना के 4 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना का संक्रमण देश में एक बार फिर नहीं बढ़े, इसके लिेए प्रशासन कम केसों के आने पर भी सख्त पाबंदियां लागू कर रहा हैं। जानकारी के लिए बता दें कि वुहान चीन का वही शहर है, जहां से 2020 में कोरोना का संक्रमण पूरे विश्व में फैला था। 


संबंधित समाचार