होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LOKSABHA ELECTION2024: कांग्रेस नेता ने उद्धव उम्मीदवार को बताया खिचड़ी चोर, सीटों को लेकर सड़क पर लड़ाई

LOKSABHA ELECTION2024: कांग्रेस नेता ने उद्धव उम्मीदवार को बताया खिचड़ी चोर, सीटों को लेकर सड़क पर लड़ाई

LOKSABHA ELECTION2024:  नई दिल्ली। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) दलों के बीच दरार बुधवार को तब खुलकर सामने आ गई जब कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने मुंबई की चार सीटों के लिए समय से पहले लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा करने के लिए शिवसेना (यूबीटी) पर तीखा हमला बोला। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, निरुपम ने कहा कि मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट के लिए अमोल कीर्तिकर की उम्मीदवारी की घोषणा "गठबंधन धर्म का उल्लंघन" थी और उन्होंने शिव सेना (यूबीटी) नेता को "खिचड़ी चोर" कहा।


यह टिप्पणी सांसद गजानन कीर्तिकर के बेटे अमोल कीर्तिकर को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान प्रवासियों को 'खिचड़ी' के वितरण में कथित अनियमितताओं के संबंध में तलब किए जाने के बाद आई है। जिस बात ने कांग्रेस को और अधिक नाराज कर दिया, वह यह थी कि सेना (यूबीटी) ने मुंबई दक्षिण-मध्य और सांगली में उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी क्योंकि उन सीटों पर अभी भी चर्चा चल रही थी। कांग्रेस नेतृत्व से हस्तक्षेप की मांग करते हुए, निरुपम ने शिवसेना (यूबीटी) पर महानगर की छह सीटों में से एक को एकतरफा आवंटित करके मुंबई में पार्टी को "दफन" करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "मुंबई की छह (लोकसभा) सीटों में से, शिव सेना (यूबीटी) पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी और एक सीट कांग्रेस के लिए दान की तरह छोड़ी गई है। इस फैसले का उद्देश्य मुंबई में कांग्रेस को दफन करना है।" "शिवसेना को अतिवादी रुख नहीं अपनाना चाहिए। इससे कांग्रेस को भारी नुकसान होगा। मैं चाहता हूं कि कांग्रेस नेतृत्व हस्तक्षेप करे, यदि नहीं, तो पार्टी को बचाने के लिए गठबंधन तोड़ दें। शिवसेना के साथ गठबंधन का निर्णय स्वयं सिद्ध होगा।" -कांग्रेस के लिए विनाशकारी,'' निरुपम ने आगे कहा।

संजय निरुपम की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, शिवसेना (यूबीटी) सांसद अरविंद सावंत ने कहा, "वह (निरुपम) कौन हैं? मुझे नहीं पता। हमारी पार्टी में अनुशासन है। एक बार जब उद्धव ठाकरे इसकी (उम्मीदवारों के नाम) घोषणा कर दें तो बात खत्म हो जाएगी।"

शिव सेना (यूबीटी) ने 17 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

इससे पहले दिन में, शिवसेना (यूबीटी) ने महाराष्ट्र में 17 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की और कहा कि वह राज्य की 48 सीटों में से 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।शिवसेना (यूबीटी) ने मुंबई उत्तर-पूर्व से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पूर्व विधायक संजय पाटिल को मैदान में उतारा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत गीते और अरविंद सावंत को क्रमशः रायगढ़ और दक्षिण मुंबई निर्वाचन क्षेत्रों से नामांकित किया गया है। पार्टी ने सभी पांच मौजूदा लोकसभा सांसदों को भी फिर से नामांकित किया है। राज्यसभा सांसद अनिल देसाई को मुंबई दक्षिण-मध्य से मैदान में उतारा गया है।
 


संबंधित समाचार