होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LOKSABHA CHUNAV 2024: भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव ने भरा नॉमिनेशन, BJP के अलोक शर्मा से होगा मुकाबला, 7 मई को मतदान

LOKSABHA CHUNAV 2024: भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार अरुण श्रीवास्तव ने भरा नॉमिनेशन, BJP के अलोक शर्मा से होगा मुकाबला, 7 मई को मतदान

भोपाल : मध्यप्रदेश में तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल हैं। जिसको देखते हुए बड़ी संख्या में कैंडिडेट आए दिन नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंच रहे है। इसी कड़ी में आज पर्चा भरने के लिए जहां बीजेपी के दिग्गज नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे, तो वही दूसरी तरफ भोपाल से उम्मीदवार और कांग्रेस नेता अरुण श्रीवास्तव भी कलेक्ट्रेट दफ्तर पहुंचकर नॉमिनेशन फाइल किया। 

अरुण श्रीवास्तव ने भरा नामांकन 

बता दें कि भोपाल संसदीय क्षेत्र क्रमांक 19 से इंडिया गठबंधन से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अरुण श्रीवास्तव आज जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान कांग्रेस नेता ने मीडिया कर्मियों से चर्चा कर कहा कि भोपाल की जनता का आशीर्वाद मेरे कर्तव्यपथ को आगे बढ़ाएगा, ये मेरा दृढ़ विश्वास है।

 आलोक शर्मा कल भरेंगे पर्चा 

तो वही कल यानि की 17 अप्रैल को बीजेपी के आलोक शर्मा अपना फॉर्म भरेंगे। इस दौरान बीजेपी के दिग्गज नेता की मोके पर मौजूद होने की खबर सामने आई है। इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी के आलोक शर्मा और कांग्रेस के अरुण श्रीवास्तव के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। ऐसे में दोनों पार्टी के दिग्गज नेता जनता को साधने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे है। 

7 मई को होगा मतदान 

बता दें कि तीसरे चरण के लिए मतदान दाखिल करने की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू हो गई है। तो वही नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि शुक्रवार, 19 अप्रैल है। इसके अगले दिन शनिवार, 20 अप्रैल को नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा की जाएगी। नाम निर्देशन पत्र भर चुके प्रत्याशी सोमवार, 22 अप्रैल तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। तीसरे चरण के लिए मंगलवार, 7 मई को मतदान होगा। सभी चरणों के मतदान की मतगणना मंगलवार, 4 जून को होगी।


संबंधित समाचार