होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

CM भगवंत मान को मिली जेड प्लस सिक्योरिटी, CRPF जवान तैनात, यह है वजह... 

CM भगवंत मान को मिली जेड प्लस सिक्योरिटी, CRPF जवान तैनात, यह है वजह... 

Punjab के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) को केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से जेड प्लस (Z Plus) सिक्योरिटी दी गई है। सीएम मान की सुरक्षा व्यवस्था में सीआरपीएफ (CRPF) के जवान तैनात किए जाएंगे। यह फैसला केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी (IB) की रिपोर्ट के आधार पर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब पुलिस सुरक्षा के अलावा अब सीआरपीएफ के जवान भी मुख्यमंत्री के घर और परिवार को सुरक्षा प्रदान करने में सहायता करेंगे। 

सीएम मान को खालिस्तानी गतिविधियों से खतरा : 

केंद्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सीएम भगवंत मान के लिए इस तरह के सुरक्षा कवर की सिफारिश की गई थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि मान को खालिस्तानी (Khalistani) समर्थकों से जान का खतरा है। इसके लिए उनकी सुरक्षा में बढ़ोतरी की जाए। केंद्र सरकार ने उनकी सिफारिशों को स्वीकार करते हुए इसको मंजूर कर लिया है और उनको जेड प्लस की सिक्योरिटी मुहैया करा दी है।

इसी साल बीते मार्च में, मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) की बेटी को कथित तौर पर खालिस्तान समर्थकों के धमकी भरे फोन भी आए थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका (America) में रहने वाली मान की बेटी सीरत कौर मान को खालिस्तानी समर्थकों ने धमकी भरा फोन किया और बेहद ही अपमानजनक शब्द कहे थे। 
 
बता दें कि बीते माह अप्रैल में वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) और उसके साथियों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था। राज्य की पुलिस को अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए कड़ी मश्क्कत करनी पड़ी थी, जिसके बाद उसे पंजाब (Punjab) के मोगा के एक गुरुद्वारे से गिरफ्तार कर लिया गया था। साथ ही, उस पर एनएसए (NSA) लगाकर असम की डिब्रूगढ़ (Dibrugarh) जेल में रखा गया है। अमृतपाल सिंह से केंद्रीय जांच एजेंसियां लगातार पूछताछ कर रही हैं।

read more : NEW PARLIAMENT भवन के उद्घाटन का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 19 पार्टियों ने पीएम द्वारा उद्घाटन को लेकर किया है बहिष्कार

 


संबंधित समाचार