होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

छत्तीसगढ़ नागरिक संघर्ष समिति ने स्कूल परिसर के भीतर निर्माण को लेकर जताया ऐतराज

छत्तीसगढ़ नागरिक संघर्ष समिति ने स्कूल परिसर के भीतर निर्माण को लेकर जताया ऐतराज

रायपुर। छत्तीसगढ़ नागरिक संघर्ष समिति ने माधवराव सप्रे स्कूल और जगन्नाथ राव दानी कन्या शाला परिसर के भीतर निर्माण को लेकर ऐतराज जताया है। शैक्षणिक संस्थानों के खेल मैदानों के सिकुड़ने से बचाने और उसे सुरक्षित रखने की मांग करते हुए समिति के पदाधिकारियों ने आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में कहा, सप्रे शाला और दानी स्कूल को नगर निगम प्रयोगशाला मत बनाए।

समिति के प्रमुख विश्वजीत मित्रा, धर्मराज महापात्र, अमिताभ दीक्षित और पूर्व पार्षद सुनील बांदरे ने संयुक्त रूप से कहा, विगत 2 वर्ष पूर्व रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने करोड़ों रुपए खर्च कर सप्रे स्कूल के खेल मैदान को संरक्षित किया, पर इन दोनों स्कूलों के परिसर के भीतर निर्माण कर ऐतिहासिक शैक्षणिक संस्थानों के खेल मैदानों को नष्ट करने की योजना बना रही है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मुख्य सचिव से खेल मैदान को सुरक्षित रखनेे के निर्देश जारी करने की मांग सदस्यों ने की है। कुछ साल पहले चौपाटी की योजना को जनप्रदर्शन के बाद बंद कराया गया था। अब दुबारा स्कूली छात्रों के अलावा फुटबाल के युवा खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध खेल मैदान को संकरा किया जा रहा है। इसका विरोध सामूहिक रूप से करने लोगों को सजग किया जा रहा है।


संबंधित समाचार