होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

शिवराज की घोषणा : मतदान से पहले शिवराज सिंह ने की बहनों के लिए बड़ी घोषणा! 

शिवराज की घोषणा : मतदान से पहले शिवराज सिंह ने की बहनों के लिए बड़ी घोषणा! 

शिवराज की घोषणा : मध्यप्रदेश बीजेपी के सबसे ताकतवर नेता और प्रदेश के चार बार रहे मुख्यमंत्री शिवराज​ सिंह चौहान इस बार भाजपा की सबसे सुरक्षित सीट विदिशा लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में है। शिवराज सिंह चौहान ने अपनी जीत और दिल्ली दौड़ के लिए अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। मध्यप्रदेश बीजेपी के लिए विधानसभा चुनाव में बरदान साबित हुई लाड़ली लक्ष्मी योजना शिवराज सिंह चौहान ने शुरू की थी। शिवराज लाड़ली योजना को लोकसभा चुनाव में फिर से भुनाने में जुटे हुए है। शिवराज अपनी सभाओं में लाड़ली बहना योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना का जिक्र जरूर करते है। 

इन दिनों शिवराज सिंह जनसभाओं में कहते हुए देखे जा सकते है कि मैंने बचपन से लड़का—लड़की में भेदभाव देखा है... बहनों का दर्द महसूस किया है... बेटियों और बहनों की इस पीड़ा से उन्हें बहुत दुख होता है, लेकिन आज प्रदेश में करीब 50 लाख से अधिक लाड़ली लक्ष्मियां है। लाखों बेटियों का विवाह ओर निकाह योजनाओं के माध्यम से हुआ है। मध्यप्रदेश एक ऐसा राज्य है जिसमें महिलाओं को 50 प्रतिशत रिज़र्वेशन मिला है। ताकि बहनें भी चुनाव लड़ सकें। प्रदेश की करीब 1 करोड़ से अधिक बहने लाड़ली बहना योजना का लाभ उठा रही है। शिवराज सिंह कहते है कि बहनों के लिए यह सफर रूकेगा नहीं, बल्कि अब लाड़ली बहना से लखपति बहना बनाना मेरा लक्ष्य है। 

अंतिम दौर में शिव की घोषणा?

विदिशा लोसकभा में 7 मई को मतदान होना है। मतदान के अंतिम प्रचार के दौरान बीते रविवार को शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की। दरअसल, शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव अदभुत हो गया है, मेरी बहने मुझे तिलक लगाकर मेरा स्वागत कर रही है। भांजे भांजियां, बहनो इस भीषण धूप में भी मुझे सुनने आ रही है, तो बहने मुझे चुनाव लड़ने के लिए 10—10 रूपये दे रही है, कई बहने मुझे गेंहू दे रही है। मैं कहता हूं की चुनाव के बाद मैं बहनों द्वारा दिए गेंहू के पैसों से कन्या भोज का आयोजन करूंगा। इस कन्य भोज में मैं भी शामिल रहूंगा। मैं धन्य हूं कि मुझे मेरे भांजे—भांजियां मुझे अपनी गुल्लक दे रहे है। मैं नेता नहीं बल्कि मैं भांजे—भांजियों का मामा हूं, बहनों का भाई हूं। 

शिव ने कही रिकॉर्ड तोड़ने की बात

शिवराज सिंह ने आगे कहा की पार्टी ने मुझे विधायक बनाया तो विधायक बनकर सेवा की, अब पार्टी ने मुझे सांसद का टिकट दिया तो मैं सांसद बनकर जनता की सेवा करूंगा। आप लोग मुझे दिल्ली भेज रहे है, मैं वहां से आपकी सेवा करता रहूंगा। शिवराज ने सभा में जनता से हिंदुस्तान का रिकॉर्ड तोड़कर 100 प्रतिशत मतदान करने की भी अपील की। 


संबंधित समाचार