होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कटनी नदी के निर्माणाधीन पुल के टूटे स्लैब को तोड़ने डायनामाइट से किया धराशाही

कटनी नदी के निर्माणाधीन पुल के टूटे स्लैब को तोड़ने डायनामाइट से किया धराशाही

कटनी। कटनी नदी के निर्माणाधीन पुल के टूटे स्लैब को तोड़ने के लिए मध्य प्रदेश सेतु निगम के अधिकारियों व ठेकेदारों द्वारा आज पुल को डायनामाइट से धराशाही किया गया है। 

आपको बता दें की कटनी नदी के ऊपर बन रहे नए पुल के निर्माणाधीन पुल के स्लैब टूटने की एक बड़ी बेपरवाही सामने आई थी। जो कि 14 जून को इस स्लैब को तोड़ दिया जाना था, लेकिन अधिकारियों की लेटलतीफी के कारण पुल को नहीं तोड़ा गया और ब्लास्टिंग एजेंसी ने इसकी तैयारी भी कर ली थी। लेकिन अधिकारियों के द्वारा 1 जुलाई 2020 रात 12:40 का रखा गया और पुल को ब्लास्टिंग से धराशाही किया गया।

पुल को धराशाई करने के लिए पल में लगभग 1 हफ्ते से ड्रिल मशीन से होल किए जा रहे थे। उस होल मैं बारूद की पतली-पतली राडे लगाकर पुल को डायनामाइट से ब्लास्ट किया गया और इसे रायपुर की ब्लास्टिंग एजेंसी के द्वारा ब्लास्ट किया गया है।

आपको बता दें कि इस ब्लास्टिंग को रायपुर से आई प्लास्टिक एजेंसी के द्वारा किया गया है। इससे करने के लिए लगभग 10 लोगों की टीम बनाई गई थी। जो इस ब्लास्टिंग में किन-किन बातों को ध्यान में रखना था उसे देखते हुए ब्लास्ट किया गया। जैसे 100 मीटर की दूरी पर इन्होंने लाल झंडे चिन्ह करके लगाए गए थे और वहां पर आने जाने वाले वाहनों को बंद कर दिया गया था। यही नहीं रात 12:40 पर जब यह ब्लास्ट हुआ तो पूरे शहर में इसकी गूंज सुनाई दी। लोगों को लगा जैसे कोई बिल्डिंग गिर गई हो, लेकिन यह आवाज निर्माणाधीन पुल के स्लैब की थी।

महत्वपूर्ण बात तो यह है कि इस पुल को गिराते समय एक बात का डर अधिकारियों, ठेकेदारों और शहरवासियों को था कि निर्माणाधीन पुल को गिराते समय लगभग 100 वर्ष पुराने पुल जिससे शहर की जनता आती-जाती है। वह कहीं धरा शाही ना हो जाए लेकिन ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि निर्माणाधीन पुल के पिलात एक जगह स्थाई खड़े रहे और उस पर बने स्लैब के परखच्चे उड़ गए। यही नहीं 100 वर्ष पुराना पुल जो उसके बाजू में बना है वह बिना किसी तरह के अच्छे से खड़ा है और लोग आवाजाही कर रहे हैं।


संबंधित समाचार