होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

BIHAR SONPUR MELA : 6 नवंबर से विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला का आयोजन, 32 दिनों तक रहेगा उत्साह

BIHAR SONPUR MELA : 6 नवंबर से विश्व प्रसिद्ध सोनपुर मेला का आयोजन, 32 दिनों तक रहेगा उत्साह

BIHAR : सोनपुर मेला की तैयारी बड़ी ही जोर शोर से चल रही है, 32 दिनों तक आयोजन होने वाला यह मेला बिहार के हरिहर क्षेत्र में आयोजित होने जा रहा है, यह मेला विश्व प्रसिद्द है इसमें देश- विदेश के लोग बड़े उत्साह से देखने घूमने आते हैं. विदेशी टूरिस्टों के ठहरने के लिए  लैस स्विस कॉटेज पर्यटक ग्राम,विभिन्न विभागों के प्रदर्शनी,स्टॉल,मुख्य पंडाल,सांस्कृतिक मंच, कृषि प्रदर्शनी,आर्ट एंड क्राफ्ट समेत सरकारी, गैर सरकारी का निर्माण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : बिलासपुर में होने वाले महतारी हुंकार रैली में शिरकत करेंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कलेक्टर ने नहीं दी जिले में प्रदर्शन की अनुमति

6 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों किया जाएगा मेले का उद्घाटन:

हरिहर क्षेत्र में आयोजन होने वाली सोनपुर मेले का उद्घाटन 6 नवम्बर को बिहार CM Nitish Kumar करेंगे। यह मेला 32 दिनों तक आयोजित किया जाएगा, कोरोना काल में इस मेले का आयोजन नहीं किया गया था. जिसके कारन इस बार के मेले के लिए ज्यादा ही जोरो शोरों और उत्साह के साथ तैयारियां की जा रही है. हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला विश्व प्रसिद्ध है जो  मेला भ्रमण के साथ साथ बाबा हरिहरनाथ का दर्शन पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त भी करते हैं।


संबंधित समाचार