होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

VIDEO : यूपी के सहारनपुर में खेल विभाग की बड़ी लापरवाही, खिलाड़ी बच्चियों को खिलाया गया टॉयलेट रूम में बना खाना, इसी दौरान पुरुष करते रहे टॉयलेट का इस्तेमाल

VIDEO : यूपी के सहारनपुर में खेल विभाग की बड़ी लापरवाही, खिलाड़ी बच्चियों को खिलाया गया टॉयलेट रूम में बना खाना, इसी दौरान पुरुष करते रहे टॉयलेट का इस्तेमाल

UTTARPRADESH : सहारनपुर के भीमराव स्टेडियम में कबड्डी सब-जूनियर चैंपियनशिप प्रतियोगिता 16 से 18 सितंबर तक स्पोर्ट्स स्टेडियम में होनी थी। इसमें शामिल होने के लिए 17 मंडलों और एक खेल छात्रावास की टीमें पहुंची थीं। इसमें करीब 300 खिलाड़ी थे। चैंपियनशिप प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आई 300 महिला प्लेयर्स  के लिए स्वीमिंग पूल में लंच बनाया गया और इसे टॉयलेट में रख दिया गया। खिलाड़ियों ने जब ये सब देखा तो वे भड़क गईं। उन्होंने लंच से इनकार कर दिया कुछ खिलाड़ियों को ये ठीक नहीं लगा तो उन्होंने खाना वापस रख दिया। सिर्फ खाने को ही टॉयलेट में नहीं रखा गया, बल्कि लंच रखने के बाद भी स्टेडियम के दूसरे खिलाड़ी टॉयलेट का इस्तेमाल कर रहे थे। खिलाड़ियों ने सब्जी, सलाद और रायता खाकर पेट भरा। वीडियो में दिख रहा है कि टॉयलेट में चावल और पूड़ियां रखी हैं। टॉयलेट सीट्स खुली हुई हैं और बच्चियां यहां से अपनी प्लेट में खाना उठाती दिख रही हैं। टॉयलेट में ही पूड़ी का आटा गूंथा गया और तेल की कड़ाही भी यहीं रखी हुई दिख रही है। बाद में कुछ लोग इसे बाहर ले जाते दिखे। एक पेपर बिछाकर इस पर पूड़ियां रख दी गई थीं। इसके बाद स्टेडियम के बाहर का दृश्य दिखाई दे रहा है। यहां भी कई लड़कियां अपनी प्लेट में खाना रखे दिखाई दे रही हैं।

इवेंट में पूरे यूपी से खिलाड़ी पहुंचीं थीं। खाना तैयार करने को महज 2 कारीगर लगाए गए। ज्यादातर खिलाड़ियों के हिस्से में रोटी नहीं आ सकी। चावल खराब क्वालिटी के थे, जो पकाने में ठीक से गले नहीं। लंच स्वीमिंग पूल परिसर में तैयार किया गया। कच्चा राशन चेंजिंग रूम और टॉयलेट्स में रखा गया। बाहर ईंटों का चूल्हा बनाकर खाना तैयार किया गया।

सस्पेंडेड खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना ने कहा कि स्टेडियम में निर्माण कार्य चल रहा है। जिस कारण खुले में खाना बन रहा था। डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। एडीएम रजनीश मिश्रा 3 दिन में जांच रिपोर्ट सौंपेंगे। बारिश आने के कारण खाना टॉयलेट में रखा गया था। चावल भी खराब आ गए थे, जिसे वापस कराया गया। खिलाड़ियों को कच्चे चावल परोसे गए। कई खिलाड़ियों ने इसको खाने से मना कर दिया। इसके बाद चावल को टेबल से हटा लिया गया। ऐसे में टेबल पर केवल आलू की सब्जी, दाल और रायता ही रह गया था। दरअसल यूपी कबड्डी संघ ने राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिकाओं की प्रतियोगिता की मेजबानी सहारनपुर को दी। खिलाड़ियों के ठहरने और खाने का इंतजाम स्टेडियम में ही किया गया था।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by inhnews (@inhnews24x7)


संबंधित समाचार