होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Beauty Tips: अगर आप हैं अनचाहे मस्से से परेशान तो अपनाए ये तरीके शायद निजाद पाने में मिल जाए मदद

Beauty Tips: अगर आप हैं अनचाहे मस्से से परेशान तो अपनाए ये तरीके शायद निजाद पाने में मिल जाए मदद

Beauty Tips:  हर कोई अपने चेहरे को बेदाग और खुबसूरत बनाना चाहता है, जिसके लिए वो तरह तरह के उपाय निकलते रहते हैं. और तरह तरह के कॉस्मेटिक क्रीम भी यूज़ करते हैं जिसके कारण उन्हें और उल्टा रिएक्शन मिलता है. लेकिन आज हम बात करेंगे कुछ ऐसे टिप्स की जो आपके फेस से अनचाहे मस्से को हटाने का कार्य करेगा और अगर ये फायेदा नहीं भी करेगा तो इसका कुछ बुरा असर नहीं पड़ेगा और ये सभी उपाय फ्री और घर में उपलब्ध होते हैं. 

बहुत से लोग हैं जो मस्से से निजाद पाने के लिए Operation कराते हैं लेकिन वह बहुत महंगा पड़ता है जो हर किसी के लिए आसान नहीं होती है. तो कुछ घर के बेसिक चीजों से मस्से से निजात पाने के उपायों के बारे में जानते हैं. 

1. अनानास:

अनानास के स्लाइसेस कर यूज़ तिन से चार बार चेहरे पर रगड़ने से मस्से धीरे धीरे झड़ने लगते हैं. इस तरीके को कुछ हफ्ते तक करें. 

READ MORE: NGO के अध्ययन में सनसनीखेज खुलासा, भारत में बिक रहे सैनिटरी नैपकिन में कैंसर पैदा करने वाले रसायन, पढ़ें पूरी खबर...

2. बेकिंग सोडा और castor oil:
बेकिंग सोडा में जलाने का गुण होता है. अगर बेकिंग सोडा को castor oil में मिक्स कर 4 से 5 बार मस्से में लगाते हैं तो मस्सा सुख कर जड़ने लग जायेंगे. 

3. प्याज के रस:
प्याज को बारीक़ काटकर अगर उसके रस चेहरे पर लगाये जाए तो उससे भी मस्से दूर करने में आपको सफलता मिल सकती है. वैसे ही अगर लहसुन का भी रस निकलकर मस्से में लगाए तो उससे फायेदा मिल सकता है. 

READ MORE: एक लड़के ने उड़ता हुआ प्लेन पकड़ा: फिर क्या हुआ आप ही देखें वीडियो, आनंद महिंद्रा के उड़े होश


संबंधित समाचार